प्रशासन ने हरी झंडी दिखाकर किया बाइक रैली रवाना : कोडरमा में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को यातायात नियमों की दी गई जानकारी

Edited By:  |
prashasan ne hari jhandi dikhakar kiya bike raily rawaana prashasan ne hari jhandi dikhakar kiya bike raily rawaana

कोडरमा: सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज कोडरमा में बाइक रैली निकाली गई. बाइक रैली के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा अभियान के बारे में बताया गया और यातायात नियमों की जानकारी भी दी गई. जिला मुख्यालय से डीसी आदित्य रंजन,एसपी कुमार गौरव और जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया.

बाइक रैली कोडरमा जिले के विभिन्न इलाकों का भ्रमण करते हुए लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी और जीवन रक्षा के लिए उन नियमों के अनुपालन की अपील भी की गई. जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह कल तक चलेगा और इसके जरिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि छोटी-छोटी लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है. ऐसे में लोगों के अनमोल जीवन की रक्षा के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. इसके अलावा झुमरी तिलैया के महाराणा प्रताप चौक पर बाइक चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना हेलमेट और ट्रिपल राइडिंग करने वाले मोटरसाइकिल सवारों को पकड़ा गया.

मौके पर दिखावे के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हेलमेट की जांच की गई और जुर्माना लेने के बाद बाइक सवारों को नि:शुल्क हेलमेट भी दिया गया.


Copy