पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामला : गिरफ्तार नक्सली को मीडिया से समक्ष किया गया प्रस्तुत, नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में हथियारों का जखीरा बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police-naxli  muthabher mamala police-naxli  muthabher mamala

लोहरदगा : पुलिस ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ नक्सलियों का हथियार बरामद करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है. पिछले दो दिनों में200बारूदी सुरंग के साथ हथियार और कारतूस जब्त किया गया है. एसपी आर रामकुमार ने गिरफ्तार इनामी नक्सली गोबिंद बिरिजया को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया है. एसपी ने इस ऑपरेशन में लगे सभी जिला बल के जवानों और सीआरपीएफ158बटालियन के जवानों को प्रस्तित पत्र,मेडल और नगद रुपये देकर सम्मानित किया है.

पकड़े गए भाकपा माओवादी के पांच लाख रुपये के इनामी एरिया कमांडर गोविंद बिरिजिया की निशानदेही पर अत्याधुनिक हथियार एवं गोली का जखीरा बरामद किया गया है. जिला के बगड़ू थाना के कोरगो जंगल में विगत गुरुवार को जिला पुलिस बल सैट जवानों और सीआरपीएफ 158 बटालियन द्वारा भाकपा माओवादी के शीर्ष नक्सली 15 लाख के इनामी रवींद्र गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई थी.जिसमें भाकपा माओवादी का पांच लाख का इनामी सब जोनल कमांडर चंद्रभान पाहन मारा गया था. जबकि एरिया कमांडर गोविंद बिरिजिया पकड़ा गया था. इस एनकाउंटर के बाद लोहरदगा एसपी आर राम कुमार और एएसपी अभियान दीपक पांडे के नेतृत्व में पुलिस की टीम गोविंद बीरिजिया को लेकर जंगलों में सर्च आपरेशन चला रही थी.

पुलिस की टीम को गोविंद बिरिजिया की निशानदेही पर कोरगो जंगल में छिपाकर रखा गया भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियारों के साथ गोली का जखीरा बरामद किया गया. सर्च अभियान में सुरक्षाबलों द्वारा एक इंसास राइफल,एक एसएलआर राइफल,दो303राइफल,एक सेमी ऑटोमैटिक राइफल एवं500से अधिक गोलियां बरामद की गई है. नक्सलियों द्वारा बगड़ू के जंगलों में छिपाकर रखे गये हथियारों की बरामदगी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. लोहरदगा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने हथियार और गोलियां बरामद की है.

लोहरदगा एसपी आर रामकुमार ने इस ऑपरेशन में लगे सभी जिला बल के जवानों और सीआरपीएफ158बटालियन के जवानों को प्रस्तित पत्र,मेडल और नगद रुपये देकर सम्मानित किया है.


Copy