पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामला : मुठभेड़ में CRPF 60 बटालियन के 2 जवान घायल, बेहतर इलाज के लिए भेजा गया रांची

Edited By:  |
police-naxali muthbher maamla police-naxali muthbher maamla

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के अतिनक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के घने जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ 60 बटालियन के दो जवान घायल हो गये हैं. दोनों जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची लाया जा रहा है.



बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल के जवान एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के दस्ते की तलाशी के लिए टोंटो थानाक्षेत्र के जंगल में सर्च अभियान चला रहे थे. इसी दौरान सुरक्षाबलों औऱ नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना हुई. घटना में सीआरपीएफ 60 बटालियन के 2 जवानों को गोली लगी है. घायल जवानों की पहचान कॉन्स्टेबल सुशांत औऱ हवलदार मुन्ना के रूप में की गई है. कॉन्स्टेबल सुशांत को पैर में गोली लगी है. जबकि हवलदार मुन्ना को सीने में गोली लगी है. बताया जा रहा है कि मुन्ना की स्थिति गंभीर है. फिलहाल दोनों जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में लाया जा रहा है.


कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा भारी पड़ता देख सभी नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. सूत्रों के अनुसार सुरक्षा बलों के जवान नक्सलियों के लिए अभी जंगल में सर्च अभियान चला करे हैं. इधर चाईबासा पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है. यह भी बताया गया है कि सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. पूरी जानकारी जल्द दी जायेगी. मालूम हो कि पिछले 11 जनवरी से लगातार चाईबासा पुलिस नक्सलियों के टोह में सर्च अभियान चला रखी है. इस दौरान दो तीन बार नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई है.


Copy