पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामला : सर्च अभियान के दौरान पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ में 1 नक्सली की गोली लगने से मौत, 1 नक्सली अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
police -naxali muthbher  maamala police -naxali muthbher  maamala

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से जहां बगडू थाना क्षेत्र के कोरगो गांव में गुरुवार की अहले सुबह जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवानों के साथ भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के15लाख के इनामी रविंद्र गंझू के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की सूचना है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के5लाख के इनामी होने की बात सामने आ रही है. मुठभेड़ में एक नक्सली के अरेस्ट किये जाने की सूचना है.

हालांकि पुलिस पूरे मामले में फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है. मारे गए नक्सली के बारे में भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर चंद्रभान पाहन के होने की बात कही जा रही है. चंद्रभान लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के उगरा मेढ़ो गांव का रहने वाला था. जबकि मुठभेड़ में एक नक्सली गोविंद बिरिजिया के पकड़े जाने की चर्चा है. गोविंद बिरीजीया पर दो लाख रुपये का इनाम है. वह माओवादी संगठन में एरिया कमांडर है. पुलिस एक बॉडी लेकर लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंची है. पूरे सदर अस्पताल परिसर को पुलिस और सुरक्षाबलों ने अपने घेरे में ले लिया है. किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

सदर अस्पताल परिसर में एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद सहित पुलिस और सीआरपीएफ के कई पदाधिकारी और जवान मौजूद हैं. मुठभेड़ के बाद पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. जिसमें हथियार और अन्य सामान बरामद होने की बात भी सामने आ रही है.


Copy