पुलिस के हत्थे चढ़े 2 हार्डकोर नक्सली : कई कांडों में पुलिस को थी तलाश, CRPF इंस्पेक्टर हत्याकांड में थे वांटेड

Edited By:  |
Reported By:
police ke hatthe chadhe 2 hardcore naksali police ke hatthe chadhe 2 hardcore naksali

गया : बड़ी खबर है गया से जहां जिला पुलिस, एसटीएफ व सीआरपीएफ के सहयोग से नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने भाकपा माओवादी के 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। उक्त दोनों नक्सलियों की तलाश पुलिस को कई कांडों में थी।

इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि विगत कई दिनों से नक्सलियों के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में यह सूचना मिली कि डुमरिया थाना क्षेत्र में कई नक्सली छुपे हुए हैं। जिसके बाद जिला पुलिस, एसटीएफ एवं सीआरपीएफ के जवानों द्वारा छापामारी की गई। जिसमें डुमरिया थाना क्षेत्र से 2 नक्सली को गिरफ्तार किया गया हैं। गिरफ्तार होने वालों में रामजी सिंह भोक्ता एवं उमेश सिंह भोक्ता शामिल है।

बताया जा रहा है कि दोनों नक्सली जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में मुखबिरी की सूचना पर एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले में शामिल थे। इसके अलावा आईडी ब्लास्ट कर सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर रोशन कुमार की हत्या करने सहित अन्य कई कांडों में इनकी तलाश पुलिस को थी। रामजी सिंह भोक्ता पर औरंगाबाद जिले में 19 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा गया एवं झारखंड के आसपास के क्षेत्रों में भी इनके ऊपर मामले दर्ज होने की आशंका है। जिसकी जानकारी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि उक्त दोनों नक्सलियों के गिरफ्तार होने से इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगेगा।


Copy