पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब तस्कर : कई जिलों में चला रहा था सिंडिकेट, पढ़े पूरी खबर

Edited By:  |
Reported By:
police ke hatthe chadha sharab taskar police ke hatthe chadha sharab taskar

छपरा : खबर है छपरा से जहां पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जिला के सबसे बड़े और शातिर शराब माफिया को आख़िरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही सारण जिले के सीमावर्ती गोपालगंज, सिवान जिला में भी गिरफ्तार किये गए अपराधी का लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है।

मामला सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र का है जहां शराब सिंडिकेट चला रहे एक अशातिर अपराधी को पुलिस ने अरेस्ट किया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने बताया कि मशरक थाना क्षेत्र के चांद कुदरिया गांव निवासी हेमंत राय पिता स्व. पारस राय पर शराब के धंधे से जुड़े नौ कांड अंकित हैं। वही सारण जिले के सीमावर्ती गोपालगंज, सिवान जिला में भी गिरफ्तार किये गए अपराधी का लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है।

गुप्त सूचना के आधार पर शातिर को लखनपुर गोलम्बर के नजदीक मशरक थाना प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश रंजन, पानापुर थानाध्यक्ष, तरैया थानाध्यक्ष और भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घेराबंदी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने यह भी बताया कि थोक शराब धंधेबाज अपने सहयोगियों की मदद से दूसरे राज्यों से बिहार के सारण में मशरक, पानापुर, तरैया और सीमावर्ती सीवान, गोपालगंज जिले में शराब भेजने और बेचने का सिंडिकेट चला रहा था।

वहीँ गिरफ्त में आये शराब कारोबारी के विरूद्ध शराब माफियाओं के साथ संबंध और बड़े पैमाने पर वित्तीय लेनदेन व अवैध संपत्ति खड़ा करने के भी प्रर्याप्त सबूत पुलिस को मिलें हैं। सभी कांडों में 20 हजार लीटर अवैध शराब से ज्यादा की जब्ती की गई है। पूछताछ के दौरान ही शातिर अपराधी ने अपने साथियों की भी जानकारी पुलिस को दी है। सिंडिकेट से जुड़े बाकी अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।


Copy