'लव जिहाद सबसे पहले झारखंड में आया' : दुमका में बोले PM मोदी, 4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी

Edited By:  |
PM Modi's election meeting in Dumka PM Modi's election meeting in Dumka

दुमका :झारखंड में अंतिम चरण का चुनाव एक जून को संताल परगना की तीन सीटों गोड्डा, दुमका व राजमहल में होना है. इसे लेकर पक्ष और विपक्ष ने सारी ताकतें झोंक दी है. इसी सिलसिले में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को दुमका एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले सिद्धो कान्हों, चांद भैरव जैसे वीर शहीदों को नमन किया. कहा कि संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है. ये देश के लिए जीने मरने वालों की धरती है. इस धरती पर ये जनसैलाब इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं. आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है कि फिर एक बार..

INDIA गठबंधन एक खतरनाक फॉर्मूला

दुमका में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘इंडी गठबंधन देश में देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है. इनका ये फॉर्मूला है घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो.’

SC, ST, OBC को लेकर क्या बोले?

इसके आगे उन्होंने कहा कि इंडी में जमात धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा ‘मैं SC, ST, OBC के आरक्षण की लूट नहीं होने दूंगा. तो INDI जमात को मिर्ची लग जाती है, ये कहते हैं मोदी हिन्दू-मुसलमान कर रहा है. इन्हें लगता है कि ये मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा. ये अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इनका नफरती प्रोपेगेंडा फेल करके रहेगा’. उन्होंने आगे कहा कि चाहे कुछ भी कर लो मोदी दलित, आदिवासी और पिछड़े लोगों के साथ लूट नहीं होने देगा.

'झारखंड में सबसे पहले लव जिहाद आया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, आरजेडी और जेएमएम पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हमें पता चला है कि झारखंड ऐसा स्टेट है, जहां सबसे पहले लव जिहाद आया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आदिवासी समाज की सचाई को सामने नहीं आने दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां घुसपैठिये आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं और इन घुसपैठियों की वजह से हमारी आदिवासियों की बेटियों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है. आदिवासी बेटियों की पचास-पचास टुकड़े करके हत्या की जा रही है. किसी आदिवासी बेटी को जिंदा जला दिया जाता है.

'झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिये हो रही'

पीएम मोदी ने कहा, यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं, लेकिन झारखंड की चर्चा ये खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही है। झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है। कहीं नोटों का पहाड़ 19 करोड़, कहीं 35 करोड़ का तो कहीं 300 करोड़ का. मैं पीएम हूं, 13 साल मुख्यमंत्री रहा, लेकिन अपनी आंखों से कभी नोटों का पहाड़ नहीं देखा. पहली बार टीवी पर देखा, लेकिन ये कितने बड़े मगरमच्छ है आप देखिए. JMM और कांग्रेस के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. ये पैसा शराब के घोटाले से आ रहा है. ये पैसा करोड़ों रुपये के टेंडर के घाटालों से आ रहा है. ये पैसा खनिज खनन घोटाले से आ रहा है. अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले का पता लगा है. इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया. गरीबों और आदिवासियों की जमीन कब्जा की जा रही है.

‘4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर एक्शन और तेज’

पीएम मोदी ने आगे कहा,'चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी, यह मोदी की गारंटी है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि छापे में पकड़े जा रहे ये पैसे शराब के घोटाले से, टेंडर के घोटाले और खान-खनिज-खनन घोटाले से आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वो हमारी सरकार को इसलिए हटाना चाहते हैं ताकि ताकि उनको फिर से घोटाले करने का मौका मिले.

'JMM वालों ने आपकी थाली का रासन लूटा'

झारखंड सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा,'इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया. सेना तक की जमीन को लूट लिया. आपको, झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी होगी. जेएमएम वालों ने आपकी थाली का राशन लूट लिया है. जल जीवन मिशन के तहत मैंने यहां हर घर में पानी पहुंचाने का काम किया, लेकिन इन्होंने उसमें भी भ्रष्टाचार किया. आपके लिए मुफ्त राशन भेजता हूं, तो वो आपको पहुंचाने की जगह सीधा-सीधा काले बाजार में बेच देते हैं. सरकारी अनाज से भरा ट्रक पकड़ा जाता है, लेकिन फाइलें बंद हो जाती हैं, कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि सबको पता है कि जेएमएम लूट में शामिल है, लेकिन गरीब का अन्न और गरीब का पानी मोदी किसी को छीनने नहीं देगा

'नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण! इंडी गठबंधन के हथियार'

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोटबैंक जरूरी है. उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है. जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई. आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार हैं – नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण! अब झारखंड में एक बड़ा संकट घुसपैठियों का हो गया है. हमारा ये संथाल परगना तो बहुत ज्यादा घुसपैठियों की चुनौती से जूझ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है और घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है. आदिवासी बेटियों की सुरक्षा और उनका जीवन खतरे में पड़ गया है. इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है. इनका फॉर्मूला है- घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो.

दुमका से कुणाल की रिपोर्ट