‘विशेष’ पर घमासान, नीतीश की तारीफ मे बोले 'प्रधान' : ‘नीतीश’ पर ‘प्रधान’ का ‘विशेष’ ध्यान, ‘विशेष’ पर अब थम जाएगा घमासान?

Edited By:  |
Reported By:
pm-appraise-nitish-says-real-samajwadi-during-rift-in-jdu-bjp-on-special-status pm-appraise-nitish-says-real-samajwadi-during-rift-in-jdu-bjp-on-special-status

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर बिहार एनडीए में पिछले कुछ दिनों से घमासान छिड़ा है। विशेष दर्जे को लेकर बिहार में सरकार चला रही जेडीयू और बीजेपी के नेताओं के बीच वार-पलटवार और तीखी बयानबाजी पिछले कुछ महीनों से लगातार चल रही है और साथ मिलकर सरकार भी चल रही है। विशेष पर जेडीयू और बीजेपी के बीच की तल्खी का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम रेणुदेवी के बीच ही तीखी बयानबाजी हुई थी। जेडीयू लगातार सोशल मीडिया ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार पर विशेष ध्यान देने का अभियान चला रहा है। साथ ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद ललन सिंह ने3 फरवरी को लोकसभा में भी इस मुद्दे पर बीजेपी पर तंज कसते हुए विशेष दर्जे की मांग उठाई।

3 फरवरी को लोकसभा में ललन सिंह ने विशेष दर्जे का मुद्दा उठाया

ललन सिंह के बयान पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट के ज़रिए जवाब दिया और बताया कि मोदी सरकार बिहार को लगातार विकास के लिए पैसे दे रही है, लेकिन सरकार खर्च नहीं कर पा रही है। जिसके बाद फिर से विशेष पर दोनो पार्टियों के नेताओं के बीच तल्खी बढ़ गई।तल्खी इस हद तक बढ़ गई कि बीजेपी सांसद छेदी पासवान ने कह दिया कि नीतीश सीएम की कुर्सी के लिए दाऊद इब्राहिम से भी हाथ मिला सकते हैं और साथ ही नीतीश के बजाए बीजेपी के मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर दी।

लेकिन जेडीयू-बीजेपी के बीच मचे घमासान के बीच पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। पीएम ने एक इंटरव्यू में कहा कि नीतीश असली समाजवादी हैं। यानी जिस नीतीश के बारे में बीजेपी के नेता कहते हैं कुर्सी के लिए वो दाउद इब्राहिम से भी हाथ मिला सकते हैं, वही नीतीश पीएम मोदी के लिए असली समाजवादी हैं।

एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने नीतीश को असली समाजवादी कहा

तो क्या पीएम के बयान ये इशारा है कि अब नीतीश पर बीजेपी की तरफ से हमला नहीं होगा। क्या पीएम के बयान से जेडीयू-बीजेपी के बीच चल रहा घमासान थम जाएगा। सवाल ये भी कि क्या विशेष पर ध्यान देने की मांग के बदले प्रधान का नीतीश पर ये ‘विशेष’ ध्यान है। तो क्या अब जेडीयू की तरफ से विशेष ध्यान देने का अभियान अब ठंडा पड़ जाएगा। सवाल के जवाब आने वाले दिनों में मिलेंगे, लेकिन पीएम ने नीतीश की तारीफ कर ये जता दिया कि नीतीश उनके विश्वसनीय सहयोगी हैं और नीतीश को सहयोगी के तौर पर खोना नहीं चाहते हैं।


Copy