PDS सिस्टम में बड़ा फर्जीवाड़ा : लालू,राबड़ी और तेजस्वी के नाम पर हो रहा खेला, DM तक पंहुचा मामला

Edited By:  |
Reported By:
PDS system me bada farjiwada PDS system me bada farjiwada

समस्तीपुर : खबर है समस्तीपुर से जहां पीडीएस सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी का मामला आया सामने आया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नाम पर राशन का उठाव किया जा रहा है। वहीँ आरजेडी के प्रखंड अध्यक्ष ने पीडीएस सिस्टम में गड़बड़ी का भंडाफोड़ किया है साथ ही CM नीतीश से लेकर DM तक लिखित शिकायत की है।

मामला समस्तीपुर के खानपुर प्रखंड का है जहां पीडीएस सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। जानकारी मिल रही है कि मुस्लिम उपभोक्ता नारूल अंसारी के कार्ड संख्या 1019004002400034 में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम जोड़कर वर्षो से खाधान्न का उठाव किया जा रहा है।

वंही सबसे बड़ी बात यह है कि इस पंचायत में ऐसे कई लाभुक है जिनका नाम राशन कार्ड में शामिल था उन्हें पूर्व में राशन मिल रहा था लेकिन मई महीने से उनका राशन बंद कर दिया गया है । उपभोक्ताओं की शिकायत है कि डीलर द्वारा उनका निशान तो ले लिया गया बावजुद इस माह का राशन उन्हें नहीं दिया गया है।

इस गड़बड़ी को लेकर जन वितरण प्रणाली के विक्रेता की दलील है कि राशन कार्ड में जो गड़बड़ी है उसको लेकर समय समय पर उनके द्वारा जांच कर विभाग को सूचित किया जाता है । उनके पास लगभग 780 उपभोक्ता है जिनमे से 60 लोगो का नाम काट दिया गया था लेकिन फिर उनका नाम जोड़ दिया गया है ।

बिना आधार लिंक के किसी उपभोक्ता को खाद्यान मुहैया नही किया जाता है । वहीँ इस मामले पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया है कि मामले की जांच के लिए पटोरी और विभूतिपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की टीम गठित कर जांच के लिए निर्देशित किया गया है जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी ।


Copy