पतरातू में DSP और SI पर हमला मामला : लोहरदगा में एटीएस ने कुख्यात शूटर बॉबी साव को धर दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
pataratu mai dsp aur si per hamla maamala pataratu mai dsp aur si per hamla maamala

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से जहां पतरातू में एटीएस के डीएसपी और एसआई पर हमला मामले में एटीएस ने अपराधी बॉबी साव को गिरफ्तार कर लिया है. अमन साहू गैंग के इस कुख्‍यात शूटर ने डीएसपी-दारोगा पर गोली चलाई थी.


सोमवार की रात एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार और दारोगा सोनू कुमार साहू पर बदमाश अमन साहू गैंग के शूटरों ने फायरिंग की थी. घटना के बाद एटीएस की टीम बदमाशों को पकड़ने के लिए धरपकड़ अभियान चला रही थी और इसी क्रम में बॉबी साव की गिरफ्तारी हुई है. इस मामले में अब तक तीन की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है. पकड़ा गया बॉबी चौथा शख्‍स है.


रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र के डाडीडीह शाहीटांड़ में विगत17जुलाई की रात कुख्यात अमन साव के गुर्गों को गिरफ्तार करने के लिए गए एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार और दरोगा सोनू कुमार साव को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने के बाद मौके से फरार अमन साहू के कुख्यात शूटर बॉबी साव को लोहरदगा से एटीएस की टीम ने धर दबोचा है.

फूफा ससुर के घर छिपकर बैठा था बॉबी

रामगढ़ जिला के पतरातू थाना क्षेत्र के तेरपा गांव निवासी कोलेश्वर साहू का पुत्र बॉबी साव को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस की टीम अपने साथ ले गई है. एटीएस की टीम के साथ पतरातू थाना की पुलिस भी थी.

बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद बॉबी साहू अपनी पत्नी बिनीता के साथ लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के भौरों गांव स्थित अपने फूफा ससुर शिशिर प्रजापति के घर मंगलवार की रात आया था. शिशिर प्रजापति झारखंड पुलिस में आरक्षी चालक के पद पर कार्यरत है.

बॉबी की गिरफ्तारी के बाद पत्‍नी वापस लौटी घर

इसी बीच एटीएस की टीम को भनक मिली की बॉबी साव लोहरदगा के घर में छिपकर बैठा हुआ है, जिसके बाद बॉबी साव को पकड़ने के लिए एटीएस और पतरातू थाना की पुलिस लोहरदगा के भंडरा थाना क्षेत्र के भौंरो गांव पहुंची. उस वक्त घर में शिशिर की पत्नी, बेटी और बेटा मौजूद थे. एटीएस की टीम ने बॉबी को गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गई है. इसके बाद बुधवार की सुबह बॉबी की पत्नी वापस अपने घर चली गई.

पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है

शिशिर प्रजापति फिलहाल रांची परिवहन कार्यालय में चालक के पद पर प्रतिनियुक्त है. भौंरो गांव से बॉबी की गिरफ्तारी के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है. शिशिर प्रजापति का पूरा परिवार सहमा हुआ है. इस मामले में पुलिस के वरीय पदाधिकारी भी कुछ कहने से बच रहे हैं. सूत्रों की मानें तो शिशिर प्रजापति को निलंबित कर दिया गया है. हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि संगठित अपराधियों के खिलाफ अभियान के दौरान पतरातू थाना क्षेत्र के खैरा मांझी सड़क पर शाही टांड महुमा मोड़ के पास सोमवार की रात एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार और दारोगा सोनू कुमार साहू पर बदमाश अमन साहू गैंग के शूटरों ने फायरिंग की थी. हमले में डीएसपी और दारोगा घायल हो गए थे. दोनों का इलाज रांची के मेडिका में चल रहा है.


Copy