पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों में झड़प : स्थिति नियंत्रण करने पहुंची पुलिस पर पथराव में 4 जवान घायल, मामले में 8 गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
patakha phorne ko lekar do pakchhon mai jharap patakha phorne ko lekar do pakchhon mai jharap

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां राधानगर थाना क्षेत्र के केलाबाड़ी चौक में विगत रविवार रात को पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों में हुई विवाद के बाद मौके पर पहुंची राधानगर पुलिस पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. घटना में 4 पुलिस कर्मी घायल हो गये. वहीं घायलों को इलाज के लिए राजमहल अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. मामले में 16 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. जबकि 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले में पुलिस ने 8 लोगों को अरेस्ट कर लिया है.


पुलिस सूत्रों के अनुसार राधानगर थाना की पुलिस को रात्रि 9 बजे सूचना मिली थी कि केलाबाड़ी चौक के समीप एक मस्जिद के पास असामाजिक तत्वों के बीच पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया. सूचना मिलते ही राधानगर थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे. इस बीच पुलिस पर पथराव हो गया. इस घटना में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. राधानगर थाना के पुलिस कर्मी उमेश कुमार,विकास कुमार साहा,श्रीनाथ कुमार तथा अरबिंद रविदास घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए राजमहल अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. मामले में थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद के बयान पर 16 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. जबकि 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं राधानगर पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.


इधर राधानगर थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद के बयान पर थाना कांड 171/23 के तहत कुल 16 लोगों के विरुद्ध नामजद जबकि 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले में पुलिस ने सोमवार को आठ नामजद आरोपियों प्रयाग साहा,सहदेव साहा,ज्योतिन साहा,शंकर साहा,अशोक साहा,ऋतु पुरण साहा,दीना साहा तथा उमाचरण साहा उर्फ डाक्टर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने बताया कि घटना में सरकारी काम में व्यवधान डालने, पुलिस पर पथराव करने सहित अन्य मामलों को लेकर कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि चाहे जो भी हो कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है. एसपी ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने में सक्षम है. बताया कि घटना में 8 लोगों की अब तक गिरफ्तारी की गई है जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


Copy