पर्यटकों में खासा उत्साह : नव वर्ष पर पतरातु डैम और घाटी का मनोरमा दृश्य पर्यटकों को कर रही आकर्षित

Edited By:  |
Reported By:
paryatako  mai khasa utasaah paryatako  mai khasa utasaah

रामगढ़ : जिले के पतरातू घाटी का मनोरम दृश्य, लेक रिसोर्ट और डैम की कलकल पानी में साइबेरिया पक्षी की अटखेलियां अनायास ही पर्यटकों को यहां खीच लाती है. नतीजन नव वर्ष पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए यहां कुछ खास इंतजाम किए गये हैं.

रांची से 30 किलोमीटर और रामगढ़ से 25 किलोमीटर प्रकृति की गोद में बसा पतरातू डैम और यहां की मनोरम वादियों को देखने के यूं तो सालों भर लोगों की भीड़ लगी रहती है लेकिन नव वर्ष का उल्लास यहां एक जनसैलाब बन कर उमड़ता है. यही वजह है कि यहां के नाविकों ने अपने अपने नौका को सजाया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौका विहार के लिए आकर्षित कर सके.

नौका विहार के दौरान पानी की धारा में साइबेरिया पक्षी की अटखेलियां एक झटके में कश्मीर कुल्लू मनाली जैसा दृश्य देखने को मिलता है. इसके अलाव दर्जनों घोड़ों को लाया गया है ताकि लोग घुड़सवारी भी कर सकें. बच्चों के लिए जगह जगह पर झूले लगाए गये हैं.

युवाओं के लिए घाटी में बने सेल्फी प्वाइंट उनके बीच का मुख्य आकर्षण केंद्र है. कुल मिलाकर यह एक फैमली पैक जैसा है. जहां हर उम्र के लोगों के लिए मनोरंजन की सुविधा है. भीड़ को देखते हुए पुलिस बल के भी इंतजाम किए गये हैं. ताकि सुरक्षित रहकर लोग प्राकृतिक वादियों के मनोरम दृष्य का आनंद उठा सके.


Copy