पलामू में लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन : महायज्ञ में शामिल मंत्री मिथिलेश ने कहा, युवाओं में कथा सुनते देख मन प्रफुल्लित

Edited By:  |
palamu mai lakshminarayan mahayagya ka aayojan palamu mai lakshminarayan mahayagya ka aayojan

पलामू : झारखंड के मंत्री मिथिलेश ठाकुर सोमवार को लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए. महायज्ञ कार्यक्रम में मंत्री ने कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी के साथ यज्ञ मंडप की परिक्रमा की. इसके साथ ही यज्ञ आचार्यों के साथ पूजन भी किया.


मंत्री ने लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के सफल आयोजन के लिए परशुराम युवा वाहिनी के संरक्षक अर्जुन पांडेय और अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी और पूरी कमिटी को बधाई दिया. कार्यक्रम में मंत्री मिथिलेश ठाकुर,झामुमो युवा नेता अभिषेक सिंह महाआरती में शामिल हुए. साथ ही उन्होंने भागवत कथा का भी श्रवण किया और राधे राधे का उद्घोष किया. महायज्ञ में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने माननीय मंत्री मिथिलेश ठाकुर को साधुवाद देते हुए कहा कि आज उनके साथ परिक्रमा करते हुए लगा जैसे पूरी झारखंड सरकार साथ परिक्रमा कर रही है.


इस अवसर पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि "इस तरह के धार्मिक आयोजन होने से समाज में शांति और समृद्धि की वृद्धि होती है. इसके साथ ही भागवत कथा सुनने से मानसिक शांति और जीवन में सफलता प्राप्त होती है. देवकीनंदन जी की कथा को लोग ध्यान से सुनते हैं और उसका लाभ उठाते हैं, कथा सुनने से मनुष्य को वास्तविक ज्ञान होता है और मनुष्य का जीवन सत्य के पथ पर चल कर बितता है साथ ही नकारात्मकता भी दूर होती है. भागवत ज्ञान सभी मनुष्यों के लिए जरूरी है. इससे जन्मों जन्मों का पुण्य मिलता है. दुखों का नाश होता है.


इस विशाल पंडाल में बैठे लाखों लोगों को देख बेहद खुशी हो रही है, खास कर युवाओं में कथा सुनने का उत्साह अद्भुत है. इस धार्मिक संचार के लिए परशुराम युवा वाहिनी को साधुवाद." वहीं युवा नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि कार्तिक मास में श्री लक्ष्मी नारायण यज्ञ सह भागवत कथा, कथावाचक परम पूज्य देवकीनन्दन ठाकुर जी महाराज के मुख से सुनकर पलामू की धरती और पलामू के लोग धन्य हो गया. इस मौके पर पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव, सचिव शानू सिद्दकी,युवा मोर्चा अध्यक्ष सन्नी शुक्ला, सचिव आशुतोष विनायक, पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंह, दीपक तिवारी, अविनाश देव, केंद्रीय समिति सदस्य मनोज गुप्ता, मुन्ना सिन्हा, गढ़वा के बीस सूत्री उपाध्यक्ष नितेश सिंह, केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, उपाध्यक्ष कामता प्रसाद, कृष्ण कन्हैया दुबे, गोलू सिंह सहित यज्ञ मंडप में हजारों लोग उपस्थित थे.


Copy