पाकुड़ से 2 मिट्रिक टन कच्चू सिंगापुर रवाना : DC ने एक्सपोर्ट निरन्तर जारी रखने का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
pakur se 2 mitric tan kachu singapur rawana pakur se 2 mitric tan kachu singapur rawana

पाकुड़ : जिला समाहरणालय सभागार में कृषि एवं प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात प्राधिकरण भारत सरकार, जिला प्रशासन पाकुड़ एवं जेएसएलपीएस के संयुक्त तत्वावधान में किसानों का एक दिवसीय क्षमतावर्धन सह कच्चू निर्यात कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल और मुख्य अतिथि अपेडा के अध्यक्ष अभिषेक देव, आईएएस ने दो मिट्रिक टन कच्चू से भरी वाहन को महेशपुर प्रखंड के बकुड़ा गांव से सिंगापुर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


इस कार्यक्रम की शुरूआत में अपेडा के क्षेत्रीय प्रबंधक सीताकांता मंडल के द्वारा मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों का स्वागत किया गया. साथ ही कार्यक्रम का उद्देश्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी.


वहीं उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि एवं सभी एक्सपोर्टरों को इस तरह के नवाचार के प्रयोग हेतु धन्यवाद दिया.

उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल के द्वारा इस तरह के एक्सपोर्ट निरन्तर जारी रखने पर अपेडा के अधिकारियों को निर्देशित किया. इस अवसर पर सुप्रभा मालिक, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर अपेडा एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक जेएसएलपीएस प्रवीण मिश्रा के द्वारा अपने संबोधन में किसानों को एक्सपोर्ट करने में तकनीकी जानकारी एवं फसल प्रबंधन के बारे में बताया गया.


इस कार्यक्रम में अपेड़ा के कोलकाता, मुम्बई एवं गुवाहाटी के कार्यालय से भी प्रतिनिधिगण जुड़े रहे.

इस कार्यक्रम में जिला कृषि पदाधिकारी, KVK के वैज्ञानिक एवं चास हाट से जुड़े लगभग 60 से अधिक किसानों ने भाग लिया. वहीं अपेड़ा से जुड़े एक्सपोर्टर गोपाल साहा यूनिफ्रेश एग्रो ट्रेडिंग कंपनी एक्सपोर्टर, राजीव नंदी DMR ग्रीन वैली एग्रोफ्रेश प्राइवेट लिमिटेड कोलकाता, अमन सैय्यद ऑल सीजन फार्म फ्रेस प्रा. ली जमशेदपुर आदि भी उपस्थित रहे.


Copy