पाकुड़ में कल्पना सोरेन ने किया चुनावी सभा : पार्टी प्रत्याशी विजय हांसदा के पक्ष में लोगों से की वोट देने की अपील

Edited By:  |
Reported By:
pakur mai kalpana soren ne kiya chunavi sabha pakur mai kalpana soren ne kiya chunavi sabha

पाकुड़:पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजमहल संसदीय क्षेत्र के हिरणपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की.

कल्पना सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार को आदिवासी पसंद नहीं आता है. ये लोग हम लोगों को आदिवासी नहीं वनवासी कहते हैं. भाजपा की जुमलेबाज सरकार संविधान को बदलना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार हमेशा से झारखंड को अपमानित करती आ रही है. भाजपा की सरकार को आदिवासी पसंद नहीं हैं. ये लोग आदिवासी को वनवासी कहते हैं. इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि भाजपा की सरकार झारखंडियों की कितनी हितैषी है. भाजपा की सरकार तो अब संविधान बदलने में लगी है.

वहीं हिरणपुर फुटबॉल स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार ने झारखंड के बेटा हेमंत सोरेन को जेल में नहीं डाला है, बल्कि हमारे आदिवासियों के स्वाभिमान को जेल में डाला है. ये संथाल परगना है, जहां अंग्रेजों के खिलाफ पहले भी हूल उलगुलान हुआ है. वहीं हेमंत सोरेन को जेल में डालने पर झारखंड के हर वर्गों के मन में उलगुलान है. यह 1 जून को मतदान में दिखेगा. झामुमो पार्टी हमेशा से गरीब, गुरबा एवं निचले तबके के लोगों की हक की लड़ाई लड़ती आ रही है. हेमंत सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हेमंत सरकार में महिलाओं को मिलने वाला पेंशन, अबुआ आवास, छात्रवृत्ति योजना सहित अन्य कई योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है. चाहे बच्चों की शिक्षा हो या रोजगार सृजन योजनाओं के तहत युवाओं को जोड़ना, ये सभी कल्याणकारी कार्य हेमंत सरकार के कार्यकाल में किया गया. हेमंत सोरेन ने 4 वर्षों में विकास की वो लकीर झारखंड में खींची है, जिसको मिटाना भाजपा के वश की बात नहीं है.