पैरों में बेड़ी डाल मुर्दा पहुंचा पोस्टमार्टम हाउस : जिंदा तो जिंदा मरने के बाद भी तबाह जिंदगी, जानें क्या है मामला

Edited By:  |
Reported By:
pairo me bedi dal murda pahucha postmartam house pairo me bedi dal murda pahucha postmartam house

सहरसा : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक मुर्दे को पोस्टमार्टम करने के लिए हमारी तेज तर्रार होने का दम भरने वाली बिहार पुलिस एक ऑटो में किसी सामान की तरह लाद कर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। इतना ही नहीं इस शव के पैरों में बेड़ियां तक डाल दी गई ताकि शव ऑटो से नीचे ना गिर जाए। एक शव को जो उचित सम्मान मिलना चाहिए उसकी भी अनदेखी करते हुए कानून के रखवालों ने ही कानून की धज्जियां उड़ा दी।

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आ रही है बिहार के सहरसा से जहां एक लावारिश शव को ऑटो के पीछे तकरीबन 6 किलोमीटर तक रस्सी से बांधकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने ऑटो पर बैठना तक मुनासिब नहीं समझा. इस दौरान पुलिस ने बिना अपनी उपस्थिति के ही ऑटो पर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया।


वहीँ मौके पर मौजूद एक चौकीदार से पोस्टमार्टम हाउस के समीप चौकीदार से रस्सी से बांधकर शव लाने के मामले को लेकर जब सवाल किया गया तो चौकीदार ने कहा कि परमिनिया गांव के समीप गेहूं खेत से लावारिश शव बरामद किया गया है वहीं पुलिस प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल लाया गया है। रस्सी से शव को बांधकर लाने को लेकर चौकीदार से पत्रकारों ने जब आगे सवाल किया तो वो भागने लगे।


जिस तरह से लावारिश शव को सोनवर्सा कचहरी पुलिस के निर्देश पर रस्सी से बांधकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है कहीं न कहीं पुलिस की संवेदनहीनता को दर्शाता है और इस संवेदनहीन पुलिस की इस हरकत की वजह से पूरे पुलिस महकमे को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया है।


Copy