ACAD 2024 : ऑनलाइन क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता शुरू, 23 से 31 जनवरी तक अभ्यास दौर

Edited By:  |
Online Cryptic Crossword Contest Begins Online Cryptic Crossword Contest Begins

PATNA :एक्स्ट्रा-सी ACAD 2024 (ए-क्लू-ए-डे) के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित है, जो एक आकर्षक दैनिक ऑनलाइन क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता है जो सभी उम्र के प्रतिभागियों के लिए साल भर का रोमांच होने का वादा करती है। वेबसाइट www.crypticsingh.com पर आयोजित प्रतियोगिता, 23 जनवरी को अपना अभ्यास दौर शुरू किया, जिसमें स्कूली छात्रों, कॉलेज के छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को इस अनूठी चुनौती में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।


ACAD, जिसे शुरुआत में 2014 में पेश किया गया था, पहेली प्रेमियों के लिए सबसे प्रतीक्षित वार्षिक आयोजनों में से एक बन गया है। प्रतियोगिता में तीन रोमांचक संस्करण हैं: ACAD, ACAD+ और ACAD सीनियर । ACAD को स्कूली बच्चों के लिए तैयार किया गया है, ACAD+ कॉलेजों और उच्च शिक्षा संस्थानों में छात्रों को लक्षित करता है, जबकि ACAD सीनियर को 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो मानसिक उत्तेजना और जुड़ाव प्रदान करता है।


एसीएडी ने स्कूली छात्रों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, जो हर दिन एक नया और चुनौतीपूर्ण सुराग पेश करता है। प्रतियोगिता में भाग लेना निःशुल्क है। नए उपयोगकर्ताओं को पंजीकरण करना आवश्यक है, जबकि मौजूदा उपयोगकर्ता अपने वर्तमान उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

ACAD 2024 के लिए अभ्यास दौर 23 जनवरी को शुरू होता है और 31 जनवरी को समाप्त होता है, जिससे प्रतिभागियों को प्रारूप और चुनौतियों से परिचित होने का मौका मिलता है। प्रतिस्पर्धी चरण 1 फरवरी से शुरू होगा और 31 अक्टूबर, 2024 तक जारी रहेगा।

ACAD और ACAD+ के लिए सुराग www.crypticsingh.com पर अपराह्न 03:30 बजे और 03:35 बजे अपलोड किया जाता है और उत्तर जमा करने की अंतिम तिथि अगले दिन अपराह्न 03:00 बजे है। एसीएडी सीनियर के लिए दोपहर 12:30 बजे सुराग प्रदान किया जाता है और अगले दिन दोपहर 12:00 बजे तक उत्तर जमा करने की अनुमति होती है।

संगठन टॉपर्स को रोमांचक पुरस्कार और प्रमाणपत्रों से पुरस्कृत करता है। छात्रों के बीच क्रॉसवर्ड हल करने की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अधिकतम पंजीकरण वाले संस्थानों को पुरस्कृत भी किया जाता है।


Copy