नियोजित शिक्षकों को मिला राज्य कर्मी का दर्जा : सरकार के फैसले पर शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने जताई ख़ुशी, जानें क्या कुछ कहा

Edited By:  |
niyojit shikshkon ko mila rajya karmiyon ka darja shatrughn prasad singh ne jatai khushi niyojit shikshkon ko mila rajya karmiyon ka darja shatrughn prasad singh ne jatai khushi

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय से जहां बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बिहार सरकार के द्वारा नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिए जाने का कैबिनेट में लिए फैसले का स्वागत किया है। महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि यह शिक्षकों के आंदोलन की जीत है जो नीतीश सरकार ने आज 4 लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया है देने का फैसला किया है उसका स्वागत करते हैं। लेकिन 11 जुलाई को प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ और अभी जो शिक्षा विभाग गैर संवैधानिक नियम लागू किया है उसको आदेश को निरस्त करवाने के लिए हम कार्य करेंगे।

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि हम मुख्यमंत्री को याद दिलाना चाहते हैं कि संविधान के द्वारा संघ संगठन बनाने का अधिकार है इस गैर संवैधानिक आदेश को वापस कीजिए। हमारे एमएलसी संजय कुमार का जो वेतन रोकने का आदेश दिया गया है वह असंवैधानिक है। इस आंदोलन में जो भी कार्रवाई की गई है उसको वापस लिया जाए। हम शिक्षकों से अपील करते हैं अपनी एकता को कायम रखें। बिहार माध्यमिक शिक्षा संघ शिक्षकों की एकता के साथ सभी कठिनाइयों को हल करेंगे ।

उन्होंने कहा कि राज्य कर्मचारी का दर्जा देने में कोई भी प्रक्रिया हमारे सामने आएगी उसका अध्ययन करेंगे और लड़ाई लड़ करके यह हासिल किया है। शिक्षकों कि यह दूसरी आजादी है पहले आजादी 2 अक्टूबर 1980 को हासिल की निजी खानगी व्यवस्था को खत्म किया था। और आप यार दूसरी लड़ाई लड़ कर शिक्षक नियोजित और पंचायत शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने की शुरुआत हुई है यह शिक्षकों की दूसरी आजादी है।


Copy