महिलाओं का हुआ है सर्वांगीण विकास.. : समाधान यात्रा के दौरान कटिहार में CM नीतीश और DY.CM तेजस्वी ने लोगों को दिया बड़ा आश्वासन..

Edited By:  |
nitish tejsahwi gave big assurances in katihar. nitish tejsahwi gave big assurances in katihar.

Katihar:-Cm नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर आज कटिहार दौरे पर हैं.इस यात्रा में सीएम नीतीश के साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,वित्त मंत्री विजय चौधरी,जल संसाधन मंत्री संजय झा,भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी,सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र यादव,खाद्य आपूर्ती मंत्री लेसी सिंह समेत कई मंत्री और जनप्रतिनिधि मौजूद हैं.

यात्रा की शुरूआत सीएम नीतीश कुमार ने दिघरी पंचायत से की है.यहां सबसे पहले किसान अरूण भगत के कृषि शेड हाउस का निरीक्षण किया गया और यहां किसानों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया.सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने मछली का जीरा डालकर तालाब का उद्घाटन किया.

इसके बाद पंचायत सरकार भवन पर स्थानीय ग्रामीणों ने सीएम को जोरदार स्वागत किया.सीएम ने यहां लाभुकों के बीच चेक वितरण किया और ट्राय साइकिल का वितरण किया.

कशिश न्यूज से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य मकसद सरकार द्वारा कराए गे काम को देखना है और उसमें और क्या किया सकता है..इसको लेकर जानकारी ले रहें हैं.कटिहार में तो बाढ के समय मे अक्सर आतें रहतें हैं,पर इस बार एक उद्देश्य लेकर आए हैं.जीविका दीदी की चर्चा करते हुए कहा कि एक करोड़ 30 लाख महिलायें जीविका दीदी से जुड़ी हैं,जीविका के साथ जुड़ने से महिलाओं का सर्वांगीण विकास हुआ है,जो महिलायें कुछ बोल नहीं पाती थी ..अब अधिकारियों और मंत्री के साथ मुख्यमंत्री के समक्ष भी अपनी बात रख रही हैं.

इसके साथ ही मंत्री संजय झा,अशोक चौधरी एवं लेसी सिंह ने कहा कि इस यात्रा से सीएम खुद ग्रामीणों से मुलाकात कर समस्या को सुन रहें हैं और उसका समाधान भी कर रहे हैं.आमलोगों के लिए इससे ज्यादा बड़ी बड़ी कुछ नहीं हो सकती है.इय यात्रा के दौरान जो फीडबैक मिल रही है..उस पर भी आगे काम होना है.

सीएम का जीविका दीदी के साथ संवाद और अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा बैठक भी होनी है.


Copy