BPSC TRE 2023 : नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर नीतीश-तेजस्वी का मेगा इवेंट, SOFTWARE के जरिए शिक्षकों को मिलेगा स्कूल

Edited By:  |
Reported By:
Nitish-Tejashwi's mega event regarding BPSC TRE, allotment of schools to teachers through software Nitish-Tejashwi's mega event regarding BPSC TRE, allotment of schools to teachers through software

PATNA- बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए नीतीश-तेजस्वी की सरकार मेगा इवेंट करवाने जा रही है.इसके लिए राजधानी पटना के गांधी मैदान समेत पूरे बिहार में समारोह का आयोजन किया जाएगा. राजधानी पटना के गांधी मैदान में पटना वैशाली नालंदा एवं आसपास के जिलों के सफल अभ्यर्थी शामिल होंगे जबकि सुदूरवर्ती जिलों में प्रमंडल स्तर पर एवं जिला स्तर पर समारोह का आयोजन किया जाएगा.


गांधी मैदान में सीएम नीतीश होंगे शामिल

पटना के गांधी मैदान में जहां सीएम नीतीश कुमार समेत कई मंत्री शामिल होंगे वहीं अन्य जिलों में आयोजित समारोह में वहां के प्रभारी मंत्री समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे यानी सरकार शिक्षक भर्ती में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने को लेकर मेगा इवेंट पूरे राज्य में कर रही है और यह प्रचारित करने की कोशिश इस समारोह के माध्यम से करने जा रही है कि बिहार सरकार सरकारी नौकरी देने को लेकर गंभीर है और वह अपने वादे को पूरा कर रही है.


स्कूल आवंटन को लेकर सफल अभ्यर्थी चिंतिंत

वहीं बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अब हुए अभ्यर्थियों की चिंता अब इस बात को लेकर है कि जिला का आवंटन तो उन्हें हो गया है लेकिन किस स्कूल के लिए उन्हें नियुक्ति पत्र दी जाएगी . इसकी जानकारी अभी तक सफल अभ्यर्थियों को नहीं मिल पाई है. पिछले दिनों जब ट्रेनिंग पर गए सफल नियोजित शिक्षकों को जब उनके ही पुराने स्कूल में वापस कर दिया गया था तो वैसे नियोजित सफल अभ्यर्थियों को लगा था कि शायद उन्हें अपने पुराने स्कूल में ही नियुक्ति दोबारा की जा सकेगी लेकिन अभी शिक्षा विभाग की तरफ से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार स्कूलों का चयन सॉफ्टवेयर के जरिए किया जाएगा .


सॉफ्टवेयर क जरिए होगा स्कूल का चुनाव

इससे संबंधित नालंदा जिला का एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी कर लिखा है कि बीपीएससी से चयनित सफल अभ्यर्थियों को सॉफ्टवेयर के जरिए स्कूल का चयन किया जाएगा. इसके साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से कुछ जानकारी इकट्ठा कर लेने को कहा है जिसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्क्रमित हुए विद्यालयों में शिक्षकों की स्थिति एवं एकल शिक्षक वाले स्कूल और जिन स्कूलों से नियोजित शिक्षक सफल हुए हैं उसकी अलग से सूची बनाने के लिए कहा है.

उत्क्रमित और एकल शिक्षक वाले स्कूल को प्राथमिकता

प्राथमिकता के आधार पर जहां शिक्षकों की ज्यादा कमी है उन स्कूलों में बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति करने की बात कही गई है इसलिए बीपीएससी शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को कौन सा स्कूल मिलेगा इसकी जानकारी अभी स्पष्ट रूप से नहीं मिल पा रही है और अगर यह सॉफ्टवेयर के जरिए चयन होता है तो निश्चित रूप से किसी अभ्यर्थियों के लिए मन मुताबिक हो सकता है तो किसी अभ्यर्थी के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला हो सकता है.


Copy