अब बिहार दूसरे राज्यों में भेजेगी मछली .. : समाधान यात्रा के दौरान भोजपुर में CM नीतीश और DY.CM तेजस्वी ने किए कई दावे...

Edited By:  |
nitish tejashwi made big claims regarding fish production nitish tejashwi made big claims regarding fish production

Ara:-बिहार की मछली अब दूसरे प्रदेशों में जाएगी..क्योंकि मछली उत्पादन को लेकर सरकार ने कई तरह का कदम उठाया है और उत्पादन पर उसका असर भी दिख रहा है...ये बातें खुद सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने भोजपुर जिला में समाधान यात्रा के दौरान कही.

भोजपुर जिला की यात्रा की शुरूआत सीएम नीतीश कुमार ने सकड्डी गांव से की है.इस गांव मे उन्हौने यहां वार्ड नंबर एक में मत्स्य उत्पादन प्रसंस्करण केंद्र, मत्सय कोल्ड रूम तथा एक्वा टूरिज्म केंद्र का निरीक्षण किया. इसके बाद मत्सय विपणन योजना अंतर्गत लाभार्थी को बाइक सह आइस बॉक्स तथा तीन पहिया वाहन का वितरण किया.

वहीं इस मौके पर यात्रा में शामिल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मछली उत्पादन को लेकर लगातार काम किया जा रहा है.सगड्डी गांव का नजारा आप देख सकते हैं,जहां कितना बढिया इंतजाम किया गया है.इस इलाके में मछली उत्पाद में इको-टूरिज्म का भी इंतजाम किया जायेगा.

यात्रा में सीएम नीतीश कुमार के साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,वित्त मंत्री विजय चौधरी,जल संसाधन सह जनसपर्क मंत्री संजय झा, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां समेत कई अन्य मंत्री ,विधायक एवं अन्य नेता शामिल हैं.


Copy