'पलटू नहीं पटेलियन कहलाने पर करे गर्व' : नीतीश पर RCP का निशाना, पूछा- बिहार में क्यों नहीं लगाते सरदार पटेल की प्रतिमा

Edited By:  |
Reported By:
nitish per rcp singh ka nishana nitish per rcp singh ka nishana

SULTANGANJ : पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह सुल्तानगंज मैं लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती कार्यक्रम को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग पलटू नहीं बल्कि पटेलियन बने। उन्होंने नाम लिए बगैर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार किसान विरोधी हैं। उन्होंने लोगों से पूछा कि पहले किसानों के सम्मान में किसान श्री आदि योजनाएं चलाई जाती थी लेकिन बिहार सरकार ने इसे बंद कर दिया। जब मैं जदयू का प्रधान महासचिव था तो मैंने मुख्यमंत्री से पूछा था कि आखिर इन योजनाओं को क्यों बंद किया गया। मुख्यमंत्री इन सवालों के जवाब कभी नहीं दिए। उन्होंने लोगों से कहा कि अभी भी समय है लोग एकजुट हो जाएं क्योंकि पार्टियां आप को तोड़ने का काम करती हैं जाति के नाम पर आपके साथ भेदभाव होता है।

उन्होंने कहा कि लगातार वह घूम-घूम कर लोगों से राय ले रहे हैं जिसके बाद वह आगे की रणनीति पर काम करेंगे जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज गुजरात में विश्व की सबसे बड़ी पटेल की प्रतिमा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यदि सरदार पटेल का सम्मान करते हैं तो बिहार में 243 मीटर के सरदार की प्रतिमा क्यों नहीं बनवाते।

विधानमंडल में महिलाओं की संख्या बढ़ी

सरदार पटेल की जयंती समारोह को संबोधित करने के बाद रसीदपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपी सिंह ने मोकामा और गोपालगंज में हुए उपचुनाव परिणामों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि दोनों जगहों पर महिलाओं की जीत हुई है जिससे विधानमंडल में महिलाओं की संख्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि जेडीयू का वोट आरजेडी को ट्रांसफर नहीं हुआ बल्कि बीजेपी ने मोकामा में अच्छी बढ़त बनाई है।

नयी पार्टी बना सकते हैं आरसीपी सिंह

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गए एक सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि लगातार वह क्षेत्र में काम कर रहे हैं और जनता की राय ले रहे हैं। जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन मेरे साथ है और लगातार में क्षेत्र में भ्रमण कर रहा हूं।

भागलपुर के सुल्तानगंज से डबलू की रिपोर्ट ...


Copy