निगरानी के हत्थे चढ़ा ग्राम कचहरी सचिव : अंचल कार्यालय में मचा हड़कंप, दाखिल-खारिज के बदले ले रहा था पैसे

Edited By:  |
nigrani ke hatthe chadha gram kachhari sachiv nigrani ke hatthe chadha gram kachhari sachiv

आरा : खबर है आरा जिला से जहां एक भ्रष्ट ग्राम कचहरी सचिव निगरानी की टीम के हत्थे चढ़ गया। बताया जा रहा है कि यह भ्रष्ट अधिकारी एक किराये के मकान में अंचल कार्यालय से संबंधित काम का निपटारा करता था। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम ने ग्राम कचहरी सचिव को घूस की रकम लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा।

मामला आरा के जगदीशपुर प्रखंड के हेतमपुर गांव निवासी ग्राम कचहरी सचिव मंतोष कुमार को करीब दस हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है। पटना से भोजपुर जिले में आई निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को न्याय सचिव मंतोष कुमार राम को जगदीशपुर से घूस लेते रंगे हाथों धर दबोचा। जगदीशपुर प्रखंड के हेतमपुर गांव निवासी न्याय सचिव को करीब 10 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि घूसखोर न्याय सचिव नगर के वार्ड नंबर चार स्थित महिला कॉलेज के पीछे स्थित किराए के मकान में अंचल कार्यालय से संबंधित काम का निपटारा कर रहा था, तभी घूस लेते निगरानी की टीम ने दबोच लिया। जानकारी के अनुसार, मंतोष कुमार राम जगदीशपुर अंचल के राजस्व कर्मचारी के साथ दाखिल-खारिज सहित जमीन संबंधी अन्य कामों का निपटारा करता था और अपने ग्राम कचहरी का काम देखने के साथ साथ हुआ जगदीशपुर अंचल कार्यालय भी जाया करता था और लोगों का दाखिल खारिज का भी काम कराता था। उसी को लेकर आज रंगे हाथ घूस लेते निगरानी ने उसको गिरफ्तार कर लिया।

निगरानी की इस कार्रवाई से पूरे जगदीशपुर अंचल कार्यालय में हड़कंप मच गया। लोग कुछ समझ पाते तब तक निगरानी की टीम लेकर उसको वहां से निकल गई। वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार यह ग्राम कचहरी का सचिव कर्मचारी का करीबी बताकर लोगों से पैसे लेकर अंचल के काम को कराता था। स्थानीय लोगों के अनुसार यह न्याय सचिव चुटकी भर में अंचल कार्यालय से जुड़े किसी मामले को समाप्त करा देता था। जिसको लेकर लोग इस पर काफी विश्वास करते थे लेकिन आज निगरानी के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उसका सारा पोल खुल गया।


Copy