नीट पेपर लीक मामला : CBI की टीम हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्राचार्य समेत कई लोगों से कर रही पूछताछ

Edited By:  |
neet paper leek maamla neet paper leek maamla

हजारीबाग : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम आज भी हजारीबाग में जांच पड़ताल कर रही है. सीबीआई टीम पिछले तीन दिनों से यहां ओएसिस स्कूल से लेकर एसबीआई और कुरियर कंपनी के ऑफिस तक छानबीन करने में जुटी है.

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को सीबीआई की टीम अपने साथ फिर लाई है. सीबीआई की टीम ओएसिस स्कूल के वाईस प्रिंसिपल, सेकंड वाईस प्रिंसिपल, NTA ऑब्ज़र्वर सहित स्कूल स्टाफ के 8 लोगों से एक साथ बैठा कर पूछताछ कर रही है. पटना से लेकर सीबीआई टीम स्कूल में पहुंची प्रिंसिपल का मोबाइल डाटा को खंगाल रही है. सीबीआई की टीम प्रिंसिपल का दो फोन, एक लैपटॉप ,वाइस प्रिंसिपल का एक फोन, एक लैपटॉप जब्त कर ली है. वहीं FSL टीम के साथ अंदर सीबीआई टीम मौजूद है. मोबाइल के डाटा एवं लैपटॉप का डाटा खंगाल रही है.

दरअसल सीबीआई बुकलेट नंबर 6136488 के लीक होने की कहानी को समझने के लिए उन सभी लोगों से पूछताछ कर रही है जो उस दिन यानी 5 मई को जिस दिन नीट एग्जाम हो रहा था, उस दिन उस बॉक्स के संपर्क में थे जिसके अंदर ये बुकलेट रखा गया था.

सीबीआई की टीम इससे पहले आज सुबह बैंक भी गई थी जहां उसने बैंक के अधिकारियों से बातचीत की. सीसीटीवी फुटेज को कलेक्ट किया . इसके साथ साथ कई डॉक्यूमेंट भी अपने साथ ले आई है. सीबीआई ने कुरियर कंपनी के कई लोगों से भी पूछताछ की है. ब्लू डार्ट कुरियर कंपनी के नूतन कॉलोनी वाले मैनेजर से, स्टाफ से भी पूछताछ हुई है.

हजारीबाग से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--