नक्सलियों का भारत बंद आज : झारखण्ड में दिखा मिला जुला असर, पुलिस अलर्ट

Edited By:  |
naxaliyon ka bharat band aaj naxaliyon ka bharat band aaj

नक्सलियों ने शीर्ष माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान कर रखा है। इसको लेकर बोकारो जिले में इसका कोई खास असर उग्रवाद प्रभावित इलाकों में नहीं दिख रहा है।

हालांकि बोकारो एसपी चंदन कुमार झा ने बताया है कि नक्सली बंदी को लेकर बोकारो पुलिस और सीआरपीएफ पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं और वैसे संवेदनशील इलाके जहां नक्सली घटना को अंजाम दे सकते हैं वैसे जगह पर निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि बोकारो जिले में पुलिस की टीम नक्सल क्षेत्रों में लगातार काम कर रही है ।

ऐसे में नक्सलियों की इस बंदी को लेकर भी पुलिस अलर्ट मोड में है और अधिकारी से लेकर सभी पदाधिकारी इस बंदी पर बारीकी से नजर रख कर मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं। वहीँ चाईबासा इलाके में नक्सलियों के द्वारा आहूत भारत बंद को सफल करने के लिए चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत लोटा पहाड़ और सोनुआ स्टेशन के बीच माओवादी नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ाने की कोशिश की।

रेल पटरी नहीं उड़ पाई लेकिन कंक्रीट स्लीपर डैमेज हो गए । मरम्मत कार्य जारी है जिसके कारण मुंबई हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन कई घंटों से बाधित है।