नशे में शिक्षक और एक्शन में सिस्टम : BDC की सूचना पर HM अरेस्ट, भेजे गए जेल

Edited By:  |
Reported By:
nashe me shikshak aur action me system nashe me shikshak aur action me system

बगहा : बिहार के CM नीतीश कुमार की शराबबंदी अभियान का मखौल उनके ही सरकारी कर्मी उड़ा रहे हैं। जबकि सरकार ने सभी सरकारी कर्मी से शपथ लिया है कि ना तो वह शराब पिएंगे और ना किसी दूसरे को पिलाएंगे उसके बाद भी विद्या के मंदिर में शराब के नशे में धुत्त शिक्षक बच्चो को पढ़ाने आ पहुंचे। वहीँ BDC की सूचना पर पाहुहकि पुलिस ने शिक्षक को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई।


मामला बगहा के ठकराहा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां मोतीपुर पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रूपा टोला के एचएम को शराब के नशे में दोपहर बाद स्कूल में पहुंचे । जिसकी सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा बीईओ को दी गई।


लोक स्वास्थ्य समिती अध्यक्ष सह पंचायत समिती सदस्य ने बताया की आरोपी एचएम अशोक यादव शराब पीकर स्कूल का संचालन कर रहे थे। बीईओ दसरथ पोद्दार के साथ विद्यालय पहुंच कर जांच की गई तो आरोप सही पाया गया। सूचना पर पहुंची ठकराहा पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर थाने ले गई ।


शिक्षक को जांच के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा लाया गया। जहां मेडिकल जांच में शराब की पुष्टि हुई है । थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि आरोपी शिक्षक के विरुद्ध प्रथिमिकी दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। वही बीईओ दशरथ पोद्दार ने बताया कि इस कृत्य को बर्दास्त नही किया जाएगा। वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है, करवाई की जायेगी ।

वहां स्थानीय लोगों का कहना है कि शिक्षक के द्वारा हमेशा शराब पीकर स्कूल में क्लास लिया जाता था। इसकी शिकायत कई दफा बच्चों ने अपने घरवालों से किया था। जिसे लेकर कई दफा शिक्षकों शराब पीने से मना भी किया गया था। लेकिन बार-बार शिक्षक शराब पीने से नहीं बजा रहे थे। जिसे लेकर लोग पहले से ही आक्रोशित थे। फिलहाल शिक्षक को जेल भेज दिया गया है। अब देखने वाली बात यह है कि शिक्षक के ऊपर विभागीय कार्रवाई कब तक और कैसे होती है। आरोपी शिक्षक शराब मामले में नवंबर 2020 में जेल जा चुका है। जिसके विरुद्ध विभागीय करवाई की गई थी वही बीईओ दशरथ पोद्दार समेत शिक्षक संघ ने एचएम अशोक यादव के इस कृत्य को लेकर घोर निंदा की है।


Copy