नालंदा में चिकेन पॉक्स का कहर : एक ही गांव के 20 बच्चो में दिखा असर, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
nalanda me chicken pox ka kahar nalanda me chicken pox ka kahar

नालंदा : बड़ी खबर सामने आ रही है नालंदा जिले से जहां एक ही गांव के 20 बच्चे चिकेन पॉक्स से पीड़ित बताये जा रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में एकसाथ इतने मरीज पाए जाने के बाद इलाके में खलबली मच गई है। सभी बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

मामला नालंदा के सिलाव प्रखंड के कोनीपर गांव का बताया जा रहा है जहां चिकन पॉक्स का कहर देखने को मिल रहा है। इस गांव के 20 बच्चो में चिकेन पॉक्स बीमारी को पाया गया। दरअसल पीड़ित बच्चों के परिजनों का कहना है गले में घुटन महसूस कर रहे हैं और शरीर के हिस्से में दाने दाने फैल गया है जिसके कारण उन्हें जलन भी हो रहा है । सभी को इलाज के लिए सिलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है जहां सभी का इलाज कराया जा रहा है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ऋषिकेश पटेल ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कोनीपर गांव में कुछ लोगों को चिकन पॉक्स हो गया है जहां चिकित्सक की टीम पहुंची तो काफी संख्या में लोग चिकन पॉक्स के शिकार है। जिसके बाद सभी को इलाज के लिए सिलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है जहां सभी का इलाज कराया जा रहा है।

बता दे कि अचानक गांव में काफी संख्या में चिकन पॉक्स के मिलने के बाद लोगों में काफी दहशत का माहौल देखा जा रहा है। बच्चों का कहना है गले में घुटन महसूस कर रहे हैं और शरीर के हिस्से में दाने दाने फैल गया है जिसके कारण उन्हें जलन भी हो रहा है ।


Copy