नालंदा को डेंटल कॉलेज की सौगात : CM नीतीश करेंगे उद्घाटन आज,स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

Edited By:  |
nalanda ko dental college ki saugaat nalanda ko dental college ki saugaat

नालंदा : खबर है नालंदा से जहां 410 करोड़ की लागत से बन रहे डेंटल कॉलेज का उद्घाटन CM नीतीश कुमार आज करेंगे। इस मौके पर डिप्टी CM और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि CM नीतीश कुमार ने 2019 में डेंटल कॉलेज की नींव रखी थी। वहीँ जानकारी मिल रही है कि अगले सत्र से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। जिसमें 100 सीटों पर ही नामांकन होगा।

आज सोमवार 12 दिसंबर का दिन नालंदा के साथ-साथ बिहारभर के छात्रों के लिए बेहद खास है। अब उनके लिए बिहार में डेंटल कॉलेज खुल रहा है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। बीते दिन ही अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत डेंटल कॉलेज पहुंचे थे जहां उन्होंने तमाम तैयारियों का जायजा लिया। यह कॉलेज अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। हॉस्पिटल, कॉलेज और ऑडिटोरियम पूरी तरह से वातानुकूलित है। अगले सत्र से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि, इस परिसर में 100 बेड क्षमता का दंत अस्पताल, विद्युत नियंत्रण सब स्टेशन, निदेशक एवं अधीक्षक का अलग-अलग आवास, 60 बेड क्षमता का नर्स हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल, चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों के लिए टाइप वन से टाइप 5 तक के अलग-अलग आवासीय कंपलेक्स का निर्माण, धर्मशाला ब्लॉक, शॉपिंग कंपलेक्स आदि का निर्माण एक साथ जारी है. कुछ भवनों में फिनिशिंग का कार्य चल रहा है. इस परिसर में 8.80 लाख लीटर क्षमता का अंडर ग्राउंड वाटर टैंक भी बनाया जा रहा है

जनता दरबार के बाद CM नीतीश कुमार दोपहर 2:00 बजे नालंदा रवाना होंगे। राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे कार्यक्रम में स्वास्थ्य के कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में नीतीश कैबिनेट के कई मंत्री के भी शामिल होने की संभावना है।


Copy