नक्सली बंद को लेकर सुरक्षाबल अलर्ट : crpf गया के जंगली इलाके में चला रहें हैं सर्च ऑपरेशन

Edited By:  |
Reported By:
nakshali band ko lekar crpf alert nakshali band ko lekar crpf alert

लखीमपुर कांड के विरोध में नक्सलियों ने बंदी का किया है ऐलान

गया: बिहार के गया जिले के नक्सल प्रभावित इलाका इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में लखीमपुर कांड के विरोध में नक्सलियों द्वारा बुलाए गए बिहार बंद का व्यापक असर देखने को मिला रहा है। जिले के नक्सल प्रभावित इलाका इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के इमामगंज, डुमरिया, बांकेबाजार की दुकानें बंद रही। इस इलाके में पेट्रोल पंप व बैंक भी बंद रहे। जबकि सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

वहीं पुलिस जवान नक्सल प्रभावित इलाकों में बम निरोधक दस्ता के साथ सर्च अभियान में लगे हुए हैं,लेकिन नक्सलियों के धमकी के डर से दुकानदारों ने दुकानें नहीं खोली। इमामगंज में नक्सलियों का खौफ कहिए या फिर कुछ और लेकिन बिहार बंद की घोषणा के बाद आज बैंक तक नहीं खुले। हालांकि इलाके में भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई थी।

मालूम हो कि भाकपा माओवादी नक्सलियों ने शुक्रवार को डुमरिया और मैगरा थाना क्षेत्र के कई स्थानों पर पर्चा छोड़कर लखीमपुर कांड के विरोध में एक दिवसीय बंद का ऐलान किया था। बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ और यूपी में बंद का आह्वान किया गया था।

वही इमामगंज सीआरपीएफ 159 बटालियन कैंप के कमांडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि नक्‍सली बंदी को लेकर हमारे जवान मुस्तैद हैं और विशेष पेट्रोलिंग अभियान चलाया जा रहा है। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता को भी लगाया गया है। जिनके द्वारा लगातार विभिन्न जगहों पर चेकिंग की जा रही है। अभी तक किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है।


Copy