नकली नोट के धंधेबाज का भंडाफोड़ : पुलिस ने जाली नोट रखने के आरोप में 3 लोगों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
nakali note ke dhandhebaj kaa bhandafor nakali note ke dhandhebaj kaa bhandafor

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पुलिस ने जाली नोट रखने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक व्यक्ति से 100 रू० के कुल 35 जाली नोट और दूसरे व्यक्ति के घर से कुल 14 सौ रुपये के जाली नोट जबकि तीसरे युवक से कुल 9 सौ रुपये का एवं 1 पचास रुपये का जाली नोट बरामद किया है.

मामले में पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि डिलीया मिर्चा रेलवे फाटक के पास एक व्यक्ति के द्वारा जाली नोट चलाने का प्रयास किया जा रहा है.सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो एवं पुलिस निरीक्षक सदर अंचल खुर्शीद आलम के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया. पुलिस ने छापेमारी कर ग्राम खप्परसाई से लोकेश कुमार नामक व्यक्ति को खदेड़कर पकड़ा.

पुलिस ने इसके पास से 100 रू० के कुल 35 जाली नोट बरामद कर लिया है. उक्त अभियुक्त के निशानदेही पर ग्राम महुलसाई स्थित सिद्धेश्वर सिंह नामक व्यक्ति के घर से कुल 14 सौ रुपये के जाली नोट बरामद किया गया है. गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के निशानदेही पर पुनः ग्राम खप्परसाई से अविनाश नायक नामक व्यक्ति के पास कुल 9 सौ रुपये का एवं 1 पचास रुपये का जाली नोट बरामद किया गया है.

उक्त तीनों अभियुक्तों ने उड़ीसा के एक व्यक्ति से जाली नोट लाकर चाईबासा में बाजार हाट में चलाने की बात स्वीकार की है. तीनों अभियुक्त पूर्व में भी धोखाधड़ी एवं रंगदारी के केस में जेल जा चुका है.

घटना के संबंध में कुल पांच नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध मुफस्सिल थाना कांड संख्या 116/2022 दिनांक 27.07.2022 धारा 489(A)/ 489 (B)/ 489(C) / 420/34 भा0द0वि० दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया है.


Copy