नहीं देखा होगा आपने ऐसा बालभक्त : सालो से करता आ रहा जलाभिषेक, भक्ति देख सभी हैरान

Edited By:  |
nahin dekha hoga aapne aisa baalbhakt nahin dekha hoga aapne aisa baalbhakt

आरा : पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम मची है। भगवान भोलेनाथ के जयकारों से पूरा इलाका गुंजायमान हो रहा है। वही भोजपुर जिले के सहार प्रखंड के अंधारी गांव से बालभक्तों की मंडली ने पिछले 33 सालों से हो रहे जलाभिषेक कार्यक्रम के तहत शनिवार को विधिवत रूप से भगवान शंकर का जलाभिषेक किया।


बताया जा रहा है कि सोन नदी से स्नान के बाद सादगी और श्रद्धा से हरसाल बालभक्त 4 किमी दूर गांव के सभी शिवमंदिरों में जाकर जलाभिषेक करते हैं। दौरान उनकी भक्ति देखते ही बनती है। सैकड़ों की संख्या में ये बालभक्त नदी से जल लेकर बाल भक्तों की टोली भगवान शंकर को जल अर्पण करते हैं। बताते चलें कि इस गांव के ऐतिहासिक मंदिर में वर्ष 1989 से महाशिवरात्रि के अवसर पर इलाके के सभी बालभक्त जलाभिषेक करते आ रहे हैं। इस दौरान उनका जोश देखते ही बनता है।


दूसरी तरफ आरा के ऐतिहासिक बिंद टोली स्थित पातालेश्वर मंदिर में सुबह से ही भगवान शंकर की पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्तों ने उनका विधिवत रूप से पूजन करते हुए जलाभिषेक किया। मनोकामना मंदिर के रूप में प्रसिद्ध या बाबा पातालेश्वर का मंदिर शहर के बीचो बीच स्थित है और वैसे तो यहां सालों भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन महाशिवरात्रि के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्त यहां पहुंचते हैं और भगवान भोलेनाथ को जल समर्पित करते हैं।


Copy