नाग-नागिन का रोमांटिक डांस वायरल : सावन के महीने में दिखा अद्भुत नजारा, होने लगी ये चर्चा...

Edited By:  |
nagnagin ka romantic dance viral nagnagin ka romantic dance viral

आरा - बिहार के आरा में श्रावण मास के शुरू होते ही भगवान भोलेनाथ के गले का श्रृंगार कहे जाने वाले नाग-नागिन के डांस का मनोरम वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि नाग-नागिन का जोड़ा एक दूसरे से लिपट कर इस बरसात के मौसम में खुब अटखेलियां करते नजर आए। वहीँ इस मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो कर इस अद्भुत नज़ारे को देखते रहे और अपने अपने मोबाइल में इसे कैद करते रहे।



यह वायरल वीडियो आरा स्थित नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरानी पुलिस लाइन के समीप का बताया जा रहा है। श्रावण मास शुरू होते ही नाग नागिन के एक साथ डांस करते वायरल हो रहे वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई है। कोई इसे सावन मास के शुरू होते ही भगवान शिव के दिव्य दर्शन होने का अद्भुत नजारा बता रहा है.तो कोई इसे हिंदू धर्म के आस्था से जोड़ कर देख रहा है। तो वहीं कई लोग इसे प्रकृति का स्वरूप मानकर जीव जंतुओं के बीच का मिलाप बता रहा है। हालांकि चर्चाएं कुछ भी हो लेकिन एकाएक नाग और नागिन के जोड़े के बीच हो रही डांस की खबर मिलते ही लोगों के बीच इस नज़ारे को देखने की होड़ लग गई।


वहीं इस संदर्भ में जब आरा महावीर मंदिर रमना मैदान के प्रधान पुजारी सुमन बाबा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सांपों का मिलन एक सामान्य प्रक्रिया है लेकिन चुकी अभी सावन का पावन महीना चल रहा है इसलिए इस मौके पर लोग इसको आस्था से जुड़ा हुआ मान रहे हैं। क्योंकि अभी भगवान भोलेनाथ की पूजा में सभी भक्तगण लीन है।



Copy