मुजफ्फरपुर के हॉस्पिटल में बड़ा कांड : कराना था हर्निया का ऑपरेशन, लेकिन उड़ा दिया ये...

Edited By:  |
Reported By:
muzaffarpur ke hospital me bada kand muzaffarpur ke hospital me bada kand

मुजफ्फरपुर : झोला छाप डॉक्टरों से भगवान ही बचाये ऐसा हम इसी लिए कह रहे है कि मामला ही कुछ ऐसा सामने आया है। ताजा मामला सामने आया है मुजफ्फरपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जान सभी हैरान रह गए। दरअसल हार्निया का ऑपरेशन कराने पहुंचे मरीज की आफत काम होने की जगह उल्टा बढ़ ही गई।

मामला मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र है जहां एक निजी अस्पताल में एक मरीज हार्निया ऑपरेशन कराने पहुंचा। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी, उसके पेट और हाइड्रोसील में सूजन होने लगी, जब हालत बिगड़ने लगी तो दो दिन बाद फिर से उसी अस्पताल में ऑपरेशन किया, जिसमें मरीज का हाइड्रोसील भी काटकर हटा दिया और परिजनों को बताया कि बीमारी असली वजह ही हटा दिया है। लेकिन मरीज की हालत इतने पर भी नहीं सुधरी तब परिजन उसे दूसरे अस्पताल ले जाने लगे। लेकिन अस्पताल वाले उसे जाने नहीं दें रहें थे, फिर स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से उसे मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक पर स्थित चाणक्य हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया इलाज, जहाँ उसका पेट खोल दिया गया। वहीं इधर सकरा वाले निजी अस्पताल के लोग फरार हो गए और पीड़ितों को लगातार डराया धमकाया जा रहा है।

वहीँ परिजनों ने बताया कि हमें डर था कि इलाज के लिए पैसा नहीं देगा, इसलिए हम किसी के पास नहीं जा रहें थे, हमें डराया जा रहा था। मरीज की हालत अब भी ठीक नहीं है, मरीज कैलाश महतो जिंदगी मौत से जूझ रहा है। उन्होंने बताया कि मरीज कैलाश महतो ठेला पर गोलगप्पा बेचने का काम करता था, उनकी दो बेटियां है जिसकी शादी करनी है, ऐसे में गलत ऑपरेशन की वजह से पूरा परिवार बर्बाद होने के कगार पर आ गया है। मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि मामले की जांच करेंगे और ऐसे फर्जी डॉक्टर और फर्जी नर्सिंग होम के खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे।


Copy