श्रद्धा श्रीराम में : प्राण प्रतिष्ठा से पहले हुई वतन वापसी,तो मो. अफताब ने सपरिवार दीप जलाने का लिया फैसला..

Edited By:  |
Reported By:
Muslim family stranded abroad decided to light a lamp for Shri Ram to celebrate his return to India. Muslim family stranded abroad decided to light a lamp for Shri Ram to celebrate his return to India.

Muzaffarpur:-बिहार के मुजफ्फरपुर का मो.आफताब करीब 10 माह से विदेश मे फंसा हुआ था.श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा से ठीक पहले मोदी सरकार की पहल उसकी वतन वापसी हुई है.इससे मो.आफताब और उसका परिवार काफी खुश हैं.वतन वापसी में मोदी सरकार के साथ ही प्रभ श्रीराम का आशीर्वाद मानतें हैं.इसलिए प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर वे हिन्दी परिवार के साथ मिलकर दीप जलायेगे.

बतात चलें कि अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में आस्था का माहौल है। प्रभु श्री राम के भक्त अलग-अलग अंदाज में इस ऐतिहासिक पल को संजो रहे हैं। अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राम मंदिर को लेकर रामलला के भक्तों में उत्साह और उमंग का माहौल देखा जा रहा है।इस माहौल में बिहार के मुजफ्फरपुर का एस मुस्लिम परिवार भी प्रभु श्री राम के लिए दीप जलाने की तैयारी कर रहा है.यह तैयारी जिले के औराई थाना क्षेत्र के जुगोलिया गांव में हो रही है.

इस गांव के मो.आफताब ने बताया कि वे भी प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन पर दीपोत्सव करेंगे।। उन्हौने बताया कि वे दलाल की चंगुल में पिछले 10 महीनों से विदेश में जाकर फंसे था।उसे डेढ़ लाख रुपए लेकर दिल्ली के तैमूर नगर से अल अहमदी कंपनी में मजदूरी करने को भेजा था।। एजेंट ने उसे भेज तो दिया मगर वहां जाकर उसे ना तो काम मिला और ना ही खाने पीने का पैसा, जिस कारण वह काफी परेशान था। घर से अब तक लाखों रुपए मंगा कर किसी तरह खाना खाकर जिंदा था। उसने बताया कि वह भारतीय एंबेसी का चक्कर लगा लगाकर थक चुका है, लेकिन उसे भारत आने का वीजा भी नहीं मिल पा रहा है।फिर उसने विडियो जारी कर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी और वतन आने की गुहार लगाई थी,लेकिन मालिक के द्वारा उनका सारा कागजात जब्त कर लिया गया था इसलिए वे बाहर भी नहीं निकलने दी जाती थी।

पिछले 10 महीनों तक वह तिल-तिल कर मरता रहा । विदेश में रहने के बावजूद भी अपने वतन की तमाम खबरों से जानकारी उसे मिलती रहती थी। उस दौरान अयोध्या में श्री राम के घर वापसी की खबर सोशल मीडिया पर नजर आई। फिर मुश्किल घड़ी में वह प्रभु श्री राम को याद करते हुए मन्नते की. हमारी भी प्रभु घर वापसी हो जाए जिससे हम भी परिवार से मिल सके।। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने मीडिया का सहारा लिया खबर देश-विदेश पहुंचने के अलावा प्रभु श्री राम तक भी पहुंच गई। और 2 महीने के अंदर ही मोहम्मद आफताब की वापसी हो गई। वतन वापसी के बाद इसका श्रेय सबसे ज्यादा मोहम्मद आफताब प्रभु श्री राम को दे रहे हैं और उसका गुणगान भी कर रहे हैं।

वही इस मामले पर सऊदी अरब में फंसे मोहम्मद आफताब ने बताया इतने वर्षो बाद प्रभु श्री राम को भी अयोध्या में घर मिल गया और मैं भी दस महीने बाद अपने परिवार के पास आ गया हूं। वहां काफी परेशानी था। विदेश पैसा कमाने के लालच में गया था और दलाल के चंगुल में फस गया था वापसी की कोई उम्मीद नहीं थी। फिर सब के प्रयाश और सरकार की पहल से सकुशल वापसी हो गई।अभी पूरे देश में श्री राम की भक्ति का माहौल है। हम भी काफी खुश है। प्रभु श्री राम को भी घर मिल गया और आज हम भी अपने परिवार के पास आ गए।22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा के दिन को घर पर दीपोत्सव करूंगा और खुशियां मनाऊंगा।


Copy