महिला ARREST : हथियार तस्करी के खिलाफ MUNGER POLICE को मिली बड़ी कामयाबी..

Edited By:  |
Reported By:
munger police got big success aganist arms smugglers ..woam also arrested. munger police got big success aganist arms smugglers ..woam also arrested.

Munger:-मुंगेर पुलिस को हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है...जिले की कासिम बाजार थाना पुलिस ने हथियार तस्करी के आरोप में महिला सहित तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने 2 पिस्टल, 4 मैगजीन, 130 राउंड गोलियां एवं 31 हजार 500 रूपया नगद बरमाद किया गया है.


वहीं एक अन्य कार्रवाई में बरियारपुर पुलिस ने ऋषिकुंड के पास से दो हथियार कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.उनसके पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस एवं हथियार बनाने का उपकरण जब्त किया गया है.


इस संबंध में कासिम बाजार थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिंदवाड़ा मोड़ के पास टोटो से हथियार और कारतूस की डिलेवरी होने की गुप्त सूचना मिली थी,जिसके बाद पुलिस टीम ने सघन वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया.इस जांच के दौरान 1 पिस्टल, 2 मैगजीन व 20 राउंड गोलियां बरामद हुआ.और मौके से झारखंड के के चतरा जिला के हंटरगंज थाना क्षेत्र के नवाडीह पनाटी गांव निवासी अजय चौधरी को गिरफ्तार किया.बाद में पुछताछ में अजय ने बताया कि उसने दीपक मंडल से हथियार खरीदा है.


अजय को साथ लेकर पुलिस शर्मा टोला बिंदवारा में दीपक मंडल के घर में छापेमारी की, जहां से 1 पिस्टल व 2 मैगजीन बरामद किया गया. दीपक ने पिस्टल 24 हजार 500 रूपये में बेचा था. जो रूपया उसके घर से बरामद हुआ. पुलिस ने दीपक मंडल एवं उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. दीपक ने बताया कि चतरा के हथियार कारोबारी को उसने महद्दीपुर गांव निवासी जितेंद्र गुप्ता से दिलवाया था. जिसके बाद पुलिस ने जितेंद्र गुप्ता के घर पर छापेमारी की.जहां से पुलिस ने 120 राउंड गोलियां एवं 30 लीटर महुआ शराब जब्त किया ।

डीएसपी राजेश कुमार ने बताया की दीपक मंडल पूर्व में भी हथियार कारोबार मामले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है.इसके साथ डीएसपी ने ऋषिकुंड पहाड़ पर मिनीगन फैक्टरी संचालन की जानकारी मिली.इस जानकारी के आधार पर बरियारपुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गई..पुलिस को देख एक मोटर साइकिल पर सवार दो लोग भागने का प्रयास किया. जिसे पुलिस ने खदेड़कर गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, दो मोबाइल एवं हथियार बनाने का उपकरण बैरल, स्प्रिंग, हेक्सा ब्लेड, रेती आदी बरामद किया. पुलिस ने उक्त मोटर साइकिल को जब्त कर लिया. इस मामले में बरियारपुर थाना क्षेत्र के गांधीपुर निवासी सुमन कुमार एवं ईस्कॉलोनी थाना क्षेत्र के मुंगरौरा निवासी लाल बहादुर साह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में दोनों ने यह बताया है कि वह लोग जो सामग्री कहते है उसे बाजार से खरीद कर पहाड़ पर हथियार निर्माताओं को डिलिवरी करता है. किस-किस को सामग्री उपलब्ध कराता है उसका नाम भी बताया गया. जिसका गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


Copy