बड़ी लापरवाही : मुंगेर में 50 लाख से ज्यादा की दवाई सदर अस्पताल में फेंकी हुई मिली..मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
munger me 50 lakh se jayada ki medicine feki hue mili munger me 50 lakh se jayada ki medicine feki hue mili

Munger:-स्वास्थय विभाग की बड़ी लापरवाही बिहार के मुंगेर में दिखी है जहां एक तरफ आम लोग सरकारी अस्पताल में दवाई के लिए भटक रहें हैं वहीं सदर अस्पताल के पुराने स्टोर रूप में 50 लाख से ज्यादा लागत की दवाए यूं ही फेंकी मिली है.यह मामला प्रकाश में आने के बाद स्वास्थय विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल परिसर के बगल में बने पुराने स्टोर रूम में 50 लाख रुपये मूल्य से अधिक की दवाएं फेंकी हुई मिली।इसमें एक हजार से ज्यादा परिवार नियोजन अंतरा इंजेक्शन है जिनका एक्सपायरी डेट 2023 है.इसके साथ ही कई जीवन रक्षक दवाएं भी मिली है जिसमें सलाइन,आर एल एवं डी एस की 1,000 से अधिक बोतलें मिली है। इसके अलावा ओ आर एस का पैकेट, टैलमिसारटन टेबलेट, ज़ोसाइन मलहम, कफ सिरप भी मिली है.

इस दवाई पर मजदूरों की नजर उस समय गई जब वेलोग पुराने स्टोर रूप भवन को तोड़ रहे थे.क्योंकि यहां 100 बेड का अत्याधुनिक भवन बनना है.इस कार्य की शुरूआत हाल ही में स्थानीय जेडीयू सांसद ललन सिंह ने की थी.वहीं इस मामले की जानकारी मिलने पर जिले के सिविल सर्जन हरेंद्र कुमार आलोक ने जांच करा कर लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की बात कही है.


Copy