मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक : साहेबगंज डीसी ने पूर्व के रुट से ही ताजिया जुलूस निकालने का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
muharram ko lekar shanti samiti ki baithak muharram ko lekar shanti samiti ki baithak

साहेबगंज : मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था संधारण एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के विषय पर उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार में आवश्यक विचार विमर्श एवं पूर्व तैयारियों को लेकर बैठक की गई. मुहर्रम शांति व सुरक्षित माहौल में लोग मना सकें, इसको लेकर बैठक में चर्चा हुई.


बैठक में एसपी के अलावे, सभी पुलिस पदाधिकारी, सभी थाना प्रभारी, अंचलाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक के दौरान बताया गया कि इस वर्ष मुहर्रम 29 जुलाई को मनाया जाना है. इस अवसर पर ज़िले में विधि व्यवस्था के संधारण के लिए होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति एवं उनकी उपलब्धता पर विचार विमर्श किया गया. इस क्रम में संबंधित थाना के थाना प्रभारियों द्वारा उनके थाना क्षेत्रों में लाइसेंसी एवं गैर लाइसेंसी जुलूस की संख्या की जानकारी ली गयी.


उपायुक्त ने सभी थाना प्रभारियों को 02 दिनों के भीतर प्रखंड स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया एवं सभी ताजिया कमिटियों को निर्देशित कर दें, ताजिया जिस रूट से निकल रहा है, उसमें बदलाव नहीं करना है. पूर्व से जिस रूट पर ताजिया जुलूस निकलते आ रहा है उस रुट पर ही ताजिया जुलूस निकालना है.


Copy