मिली कामयाबी : मोतिहारी पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी के अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह का किया खुलासा..जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
Motihari police arrested 5 including 3 foreign nationals with drugs worth 1 crore Motihari police arrested 5 including 3 foreign nationals with drugs worth 1 crore

MOTIHARI:-मोतिहारी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.पुलिस ने अपनी कार्रवाई में लगभग 1 करोड़ के मादक पदार्थ के साथ तीन विदेशी नागरिक समेत 5 को गिरफ्तार किया है.


पुलिस की यह कार्रवाई पूर्व चंपारण जिले के लखौरा थाना क्षेत्र से हुई है.पुलिस ने बड़ी मात्रा में चरस और गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद गांजा और चरस की कीमत लगभग एक करोड़ रुपए बतायी जा रही है। गिरफ्तार तस्करों में तीन नेपाली नागरिक हैं और दो इसी जिले के हैं । इस कार्रवाई में तस्करों के पास से साढ़े ग्यारह किलो चरस,छत्तीस किलो गांजा,एक सफारी गाड़ी,एक पिकअप और एक बाइक पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है।

पूरे मामले पर एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली की सफारी और बाइक से कुछ संदिग्ध लोगों के छौड़ादानो से लखौरा आ रहे हैं । सूचना प्राप्त होने के तुरन्त बाद एएसपी सदर राज के नेतृत्व में लखौरा और छौड़ादानो पुलिस की एक टीम गठित कर सघन वाहन जांच का चलाया गया ।उसी दरमियान लखौरा थाना क्षेत्र के नारायण चौक के पास एक सफारी,एक पिकअप और एक बाइक को रोक कर तलाशी ली गई।तो इन गाड़ियों से बड़ी मात्रा में चरस और गांजा बरामद किया गया।साथ हीं पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। जिनमें तीन नेपाली नागरिक हैं और दो लखौरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।


पुलिस के इस बड़ी कार्रवाई में जब्त किया गया ग्यारह किलो पांच सौ ग्राम चरस और 36 किलो 200 ग्राम गांजा का अन्तरराष्ट्रीय बजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपया बताया जा रहा है। वही गिरफ्तार तस्करों में नेपाल का रहने वाला शिव बालक साह,धर्मेंद्र कुशवाहा और मनोज कुमार साह सामिल है साथ ही लखौरा थाना क्षेत्र का रहने वाला सुजीत कुमार एवं जलंधर कुमार भी पुलिस के गिरफ्त में है।पुलिस गिरफ्तार तस्करों से उनके अन्य साथियों के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है।


Copy