मोतिहारी में SHO का कारनामा : फर्जी FIR कर आरोपी से पैसा वसूला..फिर दुबारा एफआईआर कर कार्रवाई की...SP ने लिया संज्ञान..

Edited By:  |
Reported By:
MOTIHARI ME SHO KA KARNAMA. MOTIHARI ME SHO KA KARNAMA.

Motihari:-फर्जी एफआईआर दर्ज कर आरोपी से पैसी की वसूली और बाद में दुबारा एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने का मामला सामने आया है।यह मामला पूर्वी चंपारण के आदापुर थाना का है.मामला के संज्ञान में आने के बाद एसपी ने जांच का निर्देश दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार जिले के आदापुर पुलिस के एक मामले में दो FIR दर्ज करने का मामला सामने आया है.पहले FIR से आरोपी को धमकाया जाता है और फिर पैसा लिया जाता है और फिर दुबारा FIR दर्ज कर कार्रवाई की जाती है।इस तरह की फर्जीवाड़ा थानेदार ने CRPF से रिटायर्ड जवान से जुड़ा हुआ है ।

दरअसल ये मामला आदापुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर का है जहाँ की सरोज देवी ने जमीन विवाद को लेकर लगभग आधा दर्जन लोगो पर आरोप लगाते हुए आदापुर थाना में आवेदन दी थी । जिसमे 15- 8- 22 के दिन घटना का जिक्र किया गया है ।

आवेदन प्राप्त होने के पांच दिन बाद यानि 20 तारिख के दिन एक एफआआर दर्ज कर दिया गया पर केस नंबर दर्ज नहीं किया गया साथ ही SHO का दस्तखत भी कर दिया गया ।

पहले फर्जी FIR को दिखाकर आरोपी रिटायर्ड CRPF जवान अनवर आलम से थाना द्वारा पैसे की डिमांड की जाने लगी,.इस मामले में सीआरपीएफ जवान का कहना है कि उसने 80 हजार रुपए बिचौलिये के माध्यम से थाने को पहुंचाया भी था,बावजूद इसके डिमांड के अनुसार और रुपये नहीं दिए जाने पर उसी आवेदन पर दुबारा उसी धारा के तहत 26-8-22 के डेट में FIR दर्ज किया गया । इस FIR पर भी SHO का दस्तखत है.

पुलिस के इस करतूत की जानकारी पीड़ित सीआरपीएफ जवान अनवर आलम ने पुलिस महानिदेशक पटना को डाक के माध्यम से दिया है ।रिटायर्ड जवान इस मामले की मिलने पर जिले के एसपी डॉ कुमार आशीष कुमार रक्सौल डीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा है और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की बात कही है.


Copy