DM के काफिले पर पथराव : SDO समेत DM के कई अंगरक्षक घायल,पूर्व RJD विधायक पर लगा आरोप

Edited By:  |
MOTIHARI ME DM PER HAMLA,SDO SAMET KAYE SIPHAI GHAYAL MOTIHARI ME DM PER HAMLA,SDO SAMET KAYE SIPHAI GHAYAL

PATNA:- बिहार के सातवें चरण के पंचायत चुनाव में आम तौर में मतदान शातिपूर्ण रहा,पर पूर्वी चंपारण के एक बूथ पर गड़बड़ी की शिकायत पर पहुंची डीएम के काफिले पर जमकर पथराव हुआ जिसमें एसडीओ समेत कई पुलिकर्मी घायल हो गए। घायल होनेवाले में पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविन्द्र सब इंस्पेक्टर अनुज कुमार सिंह और डीएम के सात बॉडीगार्ड शामिल हैं।वहीं डीएम एम शीर्षत कपिल अशोक सुरक्षित हैं।

पथराव और हंगामा की यह घटना नोनीमल प्राथमिक विद्यालय की है।पूरे मामले पर डीएम एम कपिल अशोक ने बताया कि नोनीमल प्राथमिक विद्यालय के मतदान केन्द्र संख्या177,178,179 पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी । ऐसी सूचना पर जिला प्रशासन की पूरी टीम संबंधित मतदान केन्द्रों पर पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों को देखते ही उपद्रवियों ने काफिले पर पथराव कर दिया। इसमें कई अधिकारियों ओर पुलिसकर्मियों को चोट आई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।जिसमें एसडीओ समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

पथराव के बाद पुलिस लाठीचार्ज में राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय सहित कई लोगों को चोटें आई हैं।इस मामले पर एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों ने घटना को अंजाम दिया है। उन्हीं लोगों ने पुलिस-प्रशासन के काफिले पर पथराव किया है।घटना के बाद उपद्रवी घर छोड़ कर फरार है। गिरफ्तारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है।वहीं पूर्व राजद विधायक शिवजी राय ने कहा कि पूरे घटनाक्रम में न तो उनकी कोई संलिप्तता है और न ही उनके समर्थकों ने पथराव किया है। यह गलत आरोप है। लाठीचार्ज के समय वे बूथ के बाहर थे। उन्हें भी गंभीर चोट आई है।


Copy