शिक्षक और स्नातक MLC चुनाव : बक्सर में उत्साहजनक मतदान, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Edited By:  |
Reported By:
mlc election buxar voting mlc election buxar voting

BUXAR : गया स्नातक सीट की मतदान की प्रक्रिया आज कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच बक्सर जिले के डुमराव और बक्सर मतदान केंद्रों पर शुरू हो गई हैं ।सुबह से ही मतदाताओं में उल्लास देखा जा रहा है ।

स्नातक निर्वाचको की कुल संख्या 12123 है। जिसमें पुरुष 9752, महिला 2374 हैं। स्नातक निर्वाचन के लिए मतदान केंद्रों की संख्या 15 (13 मूल + 2 सहायक) है। सभी मतदान केंद्र प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी के वेश्म, अंचलाधिकारी का वेश्म एवं अधीनस्थ अन्य कार्यालय के कमरे एवं बक्सर नगर परिषद के एमपी हाई स्कूल बक्सर एवं डुमरांव नगर परिषद के लिए राज हाई स्कूल डुमरांव में बनाये गए है ।

शिक्षक निर्वाचको की कुल संख्या 1871 है। जिसमें पुरुष 1518 एवं महिला 353 है। शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान केंद्रों की संख्या 13 है। सभी मतदान केंद्र प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी के वेश्म, अंचलाधिकारी के वेश्म एवं अधीनस्थ अन्य कार्यालय के कमरे एवं बक्सर नगर परिषद के लिए एमपी हाई स्कूल बक्सर एवं डुमरांव नगर परिषद के लिए राज हाई स्कूल डुमरांव में बनाये गए है।

निर्वाचन में धन शक्ति को रोकने के लिए फ्लाइंग स्कॉड टीम का गठन किया गया है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन एवं मतदाताओं को प्रभावित करने के किसी प्रयास की सूचना मिलने पर कार्यवाही करेगी।बिहार विधान परिषद के 02- गया स्नातक निर्वाचन मतदान केंद्रों पर स्वच्छ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु 15 स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई।


Copy