विधायक की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए गिरिराज सिंह : नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर उठाये सवाल..शराबबंदी पर पुनर्विचार करने की मांग...

Edited By:  |
Reported By:
minister giriraj singh clean bowled by bjp mla minister giriraj singh clean bowled by bjp mla

Begusarai:-अपने बयानों से विरोधियों की बोलती बंद करने वाले बेगूसराय के सांसद सह केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह(giriraj singh) अपनी ही पार्टी के विधायक के बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए...ये मौका था बेगूसराय शहर के गांधी मैदान में आयोजित क्रिकेट मैच(cricket match) का..यहां केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह और बेगूसराय के बीजेपी विधायक कुंदन सिंह उद्घाटन करने पहुंचे थे.

खेल से राजनीतिज्ञों को सीखना चाहिए

क्रिकेट मौच के उद्घाटन के दौरान गिरिराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे ..वहीं विधायक कुंदन सिंह ने गेंदबाजी शुरू की.. विधायक ने पहली गेंद वाइड फेंकी.. दूसरी गेंद को मंत्री खेल नहीं पाए और तीसरी गेंद पर विधायक कुंदन सिंह ने मंत्री गिरीराज सिंह को क्लीन बोल्ड कर दिया और रन लेने का कोई भी मौका नहीं दिया...इस पल का मंत्री और विधायक के साथ ही उपस्थित युवाओं की टोली ने जमकर लुफ्त उठाया.इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि खेल राष्ट्रीय भावना का प्रतीक है और खेल से राजनीति करने वालों को भी सीखना चाहिए, क्योंकि खेल में रनर और विनर हमेशा एक दूसरे से गले मिलते हैं, लेकिन राजनीति में चुनाव आता है तो रिजल्ट के बाद जीतने वाले उम्मीदवार तो गाजे-बाजे के साथ रहते हैं लेकिन रनर भाग जाता है जबकि खेल में हारने वालों को ही पहले ट्रॉफी दी जाती है और जीतने वाले को बाद में दिया जाता है.

मोदी सरकार खेल को दे रही है बढावा

केन्द्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है तब से खेल को प्रोत्साहित करने के लिए बजट बढ़ाया गया है. देश से बाहर खिलाड़ियों को भेजा जा रहा है, जिसका नतीजा है कि ओलंपिक में भारत के खिलाड़ी पहले से अधिक मेडल जीत रहे हैं.बिहार सरकार भी खेल को प्रोत्साहित करने का काम करें. बिहार सरकार नेशनल खेलने वालों को नौकरी देती है लेकिन अन्य को नहीं, इस पर पुनर्विचार नीतीश सरकार को करना चाहिए.खेल चौमुखी विकास का माध्यम है बिहार में भी खेल को बढ़ावा देने की जरूरत है .हरियाणा की तरह ही बिहार में खेल को बढ़ावा देने की जरूरत है।

नीतीश कुमार की विश्वसनीयता खत्म

वहीं राजनीतिक सवाल का जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.उन्हौने कहा कि बीजपी से अलग होने के बाद उनकी विश्वसनीयता कम हो गई है. हर जगह उनका विरोध हो रहा है और युवा काले झंडे दिखा रहे हैं. शराबबंदी फेल हो गई है और हर जगह लोग जहरीली शराब पीने से मर रहे हैं.इसके बावजूद नीतीश कहते हैं कि उनका काम बोलता है,लेकिन आज सीएम को स्वयं अपने अंदर झांकना चाहिए कि उनकी विश्वसनीयता कम क्यों हो रही है.आज आप को सीएम बनाने वाले लोग चाहे नालंदा हो या कूढ़नी हो.. काला झंडा दिखा रहे हैं. प्लेकार्ड दिखा रहे हैं और आप का विरोध कर रहे हैं।अब आपको राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

शराबबंदी पर पुनर्विचार करें नीतीश कुमार

गिरिराज ने कहा कि शराब नीति पर एक टिप्पणी आई कि शराब तो बिहार में भगवान की तरह है,जैसे भगवान दिखते नहीं है और मिलते हर जगह हैं..वैसे ही शराब कहीं दिखती नहीं लेकिन जहरीली शराब से मौत हो रही है और लोग शराब पी रहे हैं.नीतीश कुमार को शराबबंदी नीति पर पुनर्विचार करना चाहिए .


Copy