मातम में बदला छठ का उत्साह : मिट्टी निकालने के दौरान ही हुआ धसान, बच्चे की मौत

Edited By:  |
Reported By:
matam me badla chath ka utsaah matam me badla chath ka utsaah

बगहा : खबर है बगहा से जहां महापर्व छठ में चूल्हा निर्माण के लिए सुरंग से मिट्ठी निकालने के दौरान ही धसान होने से बड़ा हादसा हो गया। जानकारी मिल रही है कि ग्यारह वर्षीय बालक अंकुश की मौत मिट्टी के सुरंग में दबने से हो गई। सूचना मिलते ही पूरे घर में कोहराम मच गया।

मामला बगहा के वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां छठ पूजा की तैयारी उस समय मातम में बदल गया जब एक ग्यारह वर्षीय बालक अंकुश की मौत मिट्टी के सुरंग में दबने से हो गई। मृतक अंकुश 4 भाई बहनो में सबसे छोटा था। जानकारी मिल रही है कि थाना क्षेत्र के गोल चौक निवासी मनोज साह का पुत्र है। परिजनों की माने तो अंकुश घर में बिना बताए मुहल्ले के बच्चों के साथ छठ पूजा के लिए मिट्टी लाने गया था जहां सुरंग से मिट्टी निकालने के क्रम में ही ऊपर से मिट्टी का एक बड़ा सा हिस्सा उसके शरीर पर गिर जाने से दब गया।

वहीँ अन्य बच्चों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन आस पास के लोग पहुंचे और आनन फानन में उसे निकलने का प्रयास शुरू किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद उसे मिट्टी से बाहर निकाला गया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। स्वजन के द्वारा अंकुश को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद चारो ओर चीख पुकार मच गई।


Copy