Bihar News : बेखौफ़ चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, 50 लाख से अधिक की अष्टधातु की कई मूर्तियां चोरी, ग्रामीणों में गुस्सा

Edited By:  |
Reported By:
 Many Ashtadhatu murti worth lakhs rs stolen in Samastipur  Many Ashtadhatu murti worth lakhs rs stolen in Samastipur

SAMASTIPUR :समस्तीपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बंधार पंचायत परशुराम गांव में अज्ञात चोरों ने राम जानकी मंदिर का ताला तोड़ लाखों रुपये की कीमत की अष्टधातु की राम-जानकी-लक्ष्मण और बजरंगबली की मूर्तियां चोरी कर ली हैं। चोरी की इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है।



लाखों की अष्टधातु की मूर्ति चोरी

इधर, चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही मंदिर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना मिलते ही हथौड़ी थाने की पुलिस मंदिर पहुंची और पुजारी से पूछताछ की। इस संबंध में पुजारी हेमकांत झा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मंदिर उनके पूर्वजों के द्वारा बनाया गया है। 100 साल पहले उनके वंशजों ने मंदिर में अष्टधातु के भगवान राम- जानकी-लक्ष्मण और बजरंग बली की मूर्तियां स्थापित की थी, जिसके बाद से उनके परिवार के लोग सुबह-शाम विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करते आ रहे हैं।


मंदिर के पुजारी ने दी जानकारी

हर दिन मंदिर में संध्या आरती करने के बाद घर पर सोने चले जाते थे। शुक्रवार की रात करीब 9 बजे के आसपास भगवान की संध्या आरती और भोग लगाकर घर पर सोने चले गए। शनिवार सुबह 5 बजे करीब जब मंदिर पर पूजा करने पहुंचे तो देखा कि मंदिर का गेट खुला हुआ है और भगवान के मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ है। मंदिर के अंदर रखें भगवान राम-जानकी-लक्ष्मण और हनुमान की मूर्ति गायब हैं।

तफ्तीश में जुटी पुलिस

पुजारी ने बताया कि सभी मूर्ति अष्टधातु की थी। एक मूर्ति लगभग 5 किलो वजन की थी। सभी मूर्ति की कीमत लगभग 50 लाख से अधिक राशि की होगी। इधर, घटना के बाद इलाके के लोगों में काफी गुस्सा है। फिलहाल हथौड़ी थाने की पुलिस मंदिर के पुजारी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गयी है।


Copy