मंत्री सुधाकर सिंह ने खोली सरकार की पोल ! : बोले- मेरे विभाग में कई चोर हैं और हम हैं चोरों के सरदार, जानें ऐसा क्यों कहा

Edited By:  |
Reported By:
mantri sudhakar singh ne kholli sarkaar ki poll mantri sudhakar singh ne kholli sarkaar ki poll

कैमूर : खबर है कैमूर से जहां बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह लोगों को संबोधित करते हुए अचानक ही भरे मंच से अपनी ही सरकार की पोल खोलने लगे। इस दौरान उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों और सरकार पर जमकर हमला बोला है। सुधाकर सिंह ने कहा कि कृषि विभाग के लोग चोर हैं और वो उन चोरों के सरदार हैं।

कृषि मंत्री कैमूर के चांद प्रखंड में अभिनंदन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता ही मालिक होती है और जिन अधिकारियों को भ्रम है कि हम लोग कानून तोड़कर बच जाएंगे मुझे विश्वास है कि वह बच नहीं पाएंगे बचने के लिए जितनी ताकत लगानी है लगा ले फिर भी वह बचेंगे नहीं , जब मैं सरकार में नहीं था तभी आप लोगों एवं किसानों की समस्याओं को लेकर सड़क से लेकर सदन तक बोला करता था आज मैं सरकार में हूं तब भी चुप नहीं बैठूंगा, जो किसान एवं आम लोगों की समस्याओं से उसे लेकर बोलता ही रहूंगा चाहे इसके लिए मुझे अपनी कुर्सी क्यों नहीं गवानी पड़े ।

उन्होंने आगे बताया कि कृषि विभाग के अधिकारियों की स्थिति यह है कि जमीन के बजाय आंकड़े की खेती कागज पर करते हैं। आंकड़ों में बताया गया है कि 87 फीसदी रोपनी हो गई और बारिश महज 40 प्रतिशत कम हुई है जो की पूरी तरह से फर्जी है। अधिकारी इस कदर भ्रष्ट है कि सरकार के सामने रोज गलत आंकड़े पेश करते हैं। खाद की बिक्री से लेकर धान खरीद, माप तोल का लाइसेंस देने सहित दाखिल खारिज तक में घूस लिया जा रहा है। हम लगातार प्रयासरत है कि कम से कम हम अपने विभाग में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएं और इसका असर भी आपको आने वाले दिनों में दिखेगा।

उन्होंने बताया कि फिलहाल मैं दो कानूनों को बदलवाने पर लगा हूं पहला धान खरीदी के नियम में बदलाव किया जाए टैक्स के अलावा अन्य एजेंसियों से भी धान की खरीदी की जाए वही मंडी की व्यवस्था पहले की तरह फिर से लागू की जाए ।


Copy