मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे को मिला जॉब : चतरा व्यवहार न्यायालय में फोर्थ ग्रेड पद के लिए हुआ चयन

Edited By:  |
mantri satyanand bhokta ke bete ko mila job mantri satyanand bhokta ke bete ko mila job

चतरा : झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता के पुत्र मुकेश भोक्ता का चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के रुप में चयन हुआ है. मंत्री के बेटे का चपरासी के पद पर चयन होने से चतरा में चर्चा का बाजार गर्म है.


बता दें कि चतरा सिविल कोर्ट के द्वारा 1 दिसंबर 2023 को चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी नियुक्ति परीक्षा का परिणाम जारी किया गया. इसमें विभिन्न पदों के लिए कुल 19 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इसमें मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार भोक्ता का भी नाम शामिल है. मंत्री के पुत्र के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के पद पर चयन होने से पूरे जिले में काफी चर्चा हो रही है.


आपको बता दें कि सत्यानंद भोक्ता झारखंड के श्रम,रोजगार एवं कौशल विकास मंत्री हैं. वे चतरा के विधायक हैं. और झारखंड में राजद के एकमात्र विधायक हैं. 2000 में उन्होंने पहली बार भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा. तब वे तत्कालीन राजद के विधायक जनार्दन पासवान को हराकर पहली बार एमएलए बने. उसके बाद 2004 में भी वे विधायक बने. 2014 में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने पार्टी से अलग हो गये. 2019 में फिर वे एमएलए बनने में सफल रहे. इस बार उन्होंने राजद की टिकट पर चुनाव लड़ा था. झारखंड में हेमन्त सोरेन की सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया. फिलहाल उन्हें दो विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.



Copy