मंत्री जोबा मांझी ने छात्रों को दी शुभकामनायें : जिला प्रशासन ने इंटर और मैट्रिक के 14 मेधावी छात्र-छात्राओं को दिया सम्मान

Edited By:  |
Reported By:
mantri joba manjhi ne chhatron ko di shubhkamnaye mantri joba manjhi ne chhatron ko di shubhkamnaye

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय सभागार में महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी की अध्यक्षता एवं जिला दंडाधिकारी-सह-उपायुक्त अनन्य मित्तल की मौजूदगी में जैक बोर्ड अंतर्गत 10वीं एवं 12वीं की वार्षिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्द्धन निमित्त सम्मान-सह-पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया. समारोह के दौरान सर्वप्रथम मंत्री एवं अन्य अतिथियों को पौधा प्रदान कर अभिनंदन पश्चात इंटरमीडिएट के विभिन्न संकाय (साइंस/वाणिज्य/कला) एवं मैट्रिक की परीक्षा में क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले जिले के 14 मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सभी को प्रोत्साहित किया गया.


समारोह के दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने हेतु प्रेरित करते हुए मंत्री जोबा माझी ने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति, कड़ी मेहनत एवं अनुशासन, ये तीन महत्वपूर्ण चीजें लोगों को सफल बनाने में अधिकतम योगदान देती है.

उन्होंने कहा कि बच्चों की सफलता में अभिभावकों का भी अहम योगदान रहता है और आप के बेहतर प्रदर्शन के लिए मैं उन्हें भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूँ. इस अवसर पर मंत्री के द्वारा छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दिया गया.

समारोह में उपायुक्त ने कहा कि शिक्षा जीवन को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने का उत्कृष्ट साधन है और वर्तमान जिंदगी में सफलता के कई आयाम हैं. उन्होंने कहा कि आज विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्टअप के माध्यम से युवा वर्ग सफलता का एक नया अध्याय लिख रहे हैं,तो वहीं दूसरी ओर कुछ युवा अपने प्राइवेट बिजनेस प्रारंभ कर जीवन में ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर रहने वाले युवा डॉक्टर,इंजीनियर,सिविल सर्विसेज आदि को अपना करियर बनाते हैं. हम सबों की यही शुभकामनाएं हैं कि आप लोग जिस भी क्षेत्र में अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहते हैं,उस क्षेत्र में ऊंचाइयों को प्राप्त करें तथा अपने गांव और जिले का नाम रोशन करें.

समारोह के दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के द्वारा भी अपने अनुभवों को साझा किया गया. उक्त समारोह में उप विकास आयुक्त श्री संदीप बक्शी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी श्री एजाज अनवर, जिला कल्याण पदाधिकारी श्री लक्ष्मण हरिजन, अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी चक्रधरपुर/जगन्नाथपुर, अभिभावक गण एवं शिक्षा परियोजना के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे.


Copy