मंत्री बन्ना गुप्ता ने छठ घाटों का किया निरीक्षण : कहा, छठ महापर्व को लेकर डीसी के साथ बैठक कर तैयारियों की करुंगा समीक्षा

Edited By:  |
mantri banna gupta ne chhath ghaton ka kiya nirikchhan  mantri banna gupta ne chhath ghaton ka kiya nirikchhan

जमशेदपुर : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज जमशेदपुर में विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण कर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.


मंत्री बन्ना गुप्ता ने सोनारी स्थित दोमुहानी छठ घाट, कदमा सती घाट एवं कदमा नील सरोवर छठ घाट का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को छठ घाटों को दुरुस्त करने, साफ सफाई कार्य, लाइटिंग, समतलीकरण, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था से संबंधित कार्य, चेंजिंग रूम बनाने से संबंधी कार्य, घाट तक आवागमन के लिए सुगम रास्ता बनाने, रास्तों की मरम्मत, पीने के पानी की व्यवस्था, डेंजर जोन को चिह्नित कर बचाव के लिए आवश्यक तैयारी, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव से संबंधित कार्यों की तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया.


उन्होंनेपत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद महा पर्व छठ आ रहा है.छठ पर्व में श्रद्धालुओं एवं छठ व्रतियों को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए मैं स्वयं जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर डटा रहूंगा.जल्द ही जिला उपायुक्त के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करूंगा.


Copy