मनरेगा मजदूर को PM का न्योता : स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होगी किशनगंज की कविता, जिले में छाई ख़ुशी

Edited By:  |
Reported By:
manrega majdur kavita ko mila pm ka nyota , swatantrata diwas ke karykram me hogi shamil manrega majdur kavita ko mila pm ka nyota , swatantrata diwas ke karykram me hogi shamil

किशनगंज : खबर है किशनगंज से जहां जिले की मनरेगा मजदूर कविता देवी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के प्राचीर पर विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। मालूम हो की जिले में अमृत सरोवर निर्माण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 1-1 मजदूर और साथ ही उनके पति/पत्नी के बतौर विशेष अतिथि न्यौता दिया गया है।


इस विशेष निमंत्रण में किशनगंज जिले के सदर प्रखंड के चकला पंचायत के वार्ड नंबर 3 चकला घाट निवासी मनरेगा मजदूर कविता देवी को उनके पति के साथ आने का आमंत्रण मिला है। जिसकी सूचना मिलते ही जिले के मनरेगा में कार्य करने वाले पदाधिकारी और कर्मियो में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है।


बताया जा रहा है कि अमृत सरोवर बनाने में शामिल देश के 50 मजदूरों को पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके पति/पत्नी के साथ विशेष अतिथि के रूप में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह-2023 में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया है। जिसमे किशनगंज से कविता देवी उनके पति के साथ विशेष अतिथि के रुप में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह-2023 में शामिल होंगी ।

मालूम हो की जिले में 75 अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब निर्माण कार्य कराया गया है। जिसको लेकर मनरेगा आयुक्त ने डीएम श्रीकांत शास्त्री और डीडीसी स्पर्श गुप्ता को पत्र लिखकर विशेष अतिथि को दिल्ली आने जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है। किशनगंज प्रखंड के दौला, हालामाला, मोतीहारा तालुका,चकला,सिंघिया कुलामनी पंचायत में अमृत सरोवर का निर्माण कराया गया है।

वहीं आमंत्रण मिलने के बाद कविता देवी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर न्यौता दिया है यह उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा की कभी नहीं सोचे कि दिल्ली लाल किला जाकर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोतोलन कार्यक्रम देखेंगे। यह मजदूर समाज के लिए गर्व का क्षण है।कविता को आमंत्रण मिलने के बाद उनके परिजनों के साथ साथ पूरे गांव में हर्ष का माहौल है और सभी ने कविता को बधाई दी है।


Copy