खुशी : मिथिला के मखाना के नाम से GI टैग मिलने पर दरभंगा के मछुआरों ने एक साथ मनाया होली और दीवाली..

Edited By:  |
Reported By:
MAKAHANA KA GI TAG MILNE PER HOLI AUR DIWALI. MAKAHANA KA GI TAG MILNE PER HOLI AUR DIWALI.

दरभंगा-मखाना को मिथिला मखाना के नाम से GI टैग मिलने की खबर के बाद दरभंगा के मछुआरे में खुशी की लहर दौड़ गई । इस मौके पर दरभंगा में भाजपा के पूर्व विधान पार्षद अर्जुन सहनी के संग मछुआरे ने आज खूब जश्न मनाया ।

मखाना की खेती से जुड़े मछुआरे ने पहले एक दूसरे के गाल पर गुलाल लगाए इसके बाद सभी को मिठाई खिलाकर मुह भी मीठा कराया गया और केंद्र सरकार के साथ साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के भी जमकर नारेबाजी की गई । इस जश्न में नरेंद्र मोदी के बड़े बड़े पोस्टर बैनर लगाने के साथ ही कई मछुआरे अपने पारंपरिक मछली मारने के औजार जाल और टापि लेकर पहुँचे थे ।

पूर्व विधान पार्षद अर्जुन साहनी ने बताया कि लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार मखाना को मिथला मखाना के नाम से केंद्र सरकार ने GI टैग देने का काम किया है इसकी आवाज उन्होंने सदन में भी उठाई थी इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार के अलावा खास कर नरेंद्र मोदी का दिल से धन्यवाद दिया इसके अलावा उन्होंने बताया कि अब मिथिला के मखाना को देश विदेश में पहचान मिलेगी इसका फायदा सीधे यहाँ के मछुआरों को मिलेगा । अब लोग इसकी खेती भी बड़े पैमाने पर करेंगे जिससे रोजगार बढ़ेगा मछुआरों की आमदनी बढ़ेगी साथ ही अब यहाँ से मजदूरों का पलायन भी कम होगा


Copy